इस्लामिक स्टेट के आतंकियों की शरणस्थली बन रहा है भारत! अमेरिकी पासपोर्ट के साथ संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

author image
Updated on 3 Apr, 2017 at 12:45 pm

Advertisement

हाल के दिनों में भारत कुख्ताय अंतर्राष्ट्रीय आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के निशाने पर रहा है। यह माना जाता रहा है कि मध्य-पूर्व व पड़ोसी बांग्लादेश में में बढ़ रही दबिश की वजह से अब अब इस्लामिक स्टेट भारत को अपनी शरणस्थली बना रहा है।

इसी क्रम में नेपाल की राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन एयरपोर्ट पर इस्लामिक स्टेट से जुड़े एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार व्यक्ति अमेरिकी पासपोर्ट पर यात्रा कर रहा था। उसकी शिनाख्त अब्दुल लातिफ तासिन सलमान के रूप में की गई है। उसके पास से एक इरानी पासपोर्ट भी बरामद किया गया है, जिसमें उसका नाम हामिद लिखा हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि सलमान हाल ही में काठमांडू से दिल्ली आया था। हालांकि, उसे एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया गया, क्योंकि अधिकारियों को शक था कि उसने पासपोर्ट में छेड़छाड़ कर अपना फोटो चिपकाया था। हालांकि, वह काठमांडू से दिल्ली आने के क्रम में आराम से इमीग्रेशन पार कर गया था।



मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिकी खुफिया विभाग पिछले कई महीनों से इस आतंकवादी को ट्रैक कर रहा था। काठमांडू भेजे जाने के बाद नेपाल पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है।

बताया गया है कि संदिग्ध ने पिछले दिनों तुर्की के इस्तानबुल से काठमांडू पहुंचने के लिए अपने इरानी पासपोर्ट का प्रयोग किया था।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement