इस्लामिक स्टेट की हिट लिस्ट में 285 भारतीयों के नाम

author image
Updated on 24 Jun, 2016 at 2:06 pm

Advertisement

अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट की हिट लिस्ट में 285 भारतीयों के नाम हैं। इस कुख्यात संगठन द्वारा जारी फतवे में कहा गया है कि हिट लिस्ट में मौजूद भारतीयों को जहां देखो, वहीं कत्ल कर दो।

आनंद बाजार पत्रिका की इस रिपोर्ट में बताया गया है कि इस तालिका में सिर्फ नाम ही नहीं, उन भारतीयों का पता-ठिकाना भी लिखा गया है।

इस्लामिक स्टेट की इस तालिका में अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रान्स और कनाडा सहित 18 यूरोपीय देशों के 4,681 लोगों के नाम हैं। इन्टरपोल के मुताबिक, अब तक यह नहीं पता चल सका है कि जिन लोगों के नाम हिटलिस्ट में हैं, उनकी इस्लामिक स्टेट के साथ क्या दुश्मनी है।

पिछले एक महीने में यह दूसरी बार है जब इस्लामिक स्टेट की तरफ से इस तरह की हिट लिस्ट जारी की गई है। इस तालिका को जारी किया है कि इस्लामिक स्टेट के अनुषांगिक संगठन यूनाईटेड साइबर खलीफ ने। बताया गया है कि इस तालिका में जिन व्यक्तियों के नाम हैं उनकी फोटो भी प्रकाशित की गई है।


Advertisement

वहीं, इस अखबार ने भारतीय एजेन्सी एनआईए के एक अधिकारी के हवाले से बताया है कि एजेन्सी को अब तक इस तरह की किसी तालिका के बारे में पता नहीं है।

हालांकि, अधिकारी ने यह स्वीकार किया कि ओरलैन्डो नाइटक्लब में हत्याकांड के बाद इस्लामिक स्टेट इस तरह की गतिविधियों को अंजाम दे सकता है।

गौरतलब है कि बांग्लादेश में इस्लामिक स्टेट ने एक हिट लिस्ट जारी कर रखी है और इसमें मौजूद लोगों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। यहां इस साल कम से कम 40 लोगों की हत्या कर दी गई है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement