ईश्क-विश्क की यह अभिनेत्री याद है? अब ऐसी दिखती है

Updated on 19 Jan, 2018 at 12:24 pm

Advertisement

अगर आप 1980 के दशक में पैदा हुए थे तब आप भारत के पहले म्युजिक चैनल MTV और इसके लोकप्रिय शो MTV Most Wanted को देखते हुए बड़े हुए होंगे। यह शो यूं तो बहुत ही साधारण हुआ करता था, लेकिन इसे लोग बेहद पसंद करते थे। इसका कारण यह था कि ये शो सीधे जनता से जुड़ा हुआ था। दर्शक अपने पसंदीदा गानों के लिए बकायदा फरमाईश किया करते थे। शो की हॉस्ट शेनाज ट्रेजरीवाला उन दिनों घर-घर में जाना-पहचाना नाम थी।

इस शो के दर्शक बकायदा हॉस्ट ट्रेजरीवाला को चिट्ठी लिखा करते थे, जिसे वह शो के दौरान पढ़कर सुनाती थीं।

 

MTV Most Wanted

शेनाज इतनी ज्यादा लोकप्रिय हो गईं कि उन्हें जल्द ही एक बॉलीवुड प्रोजेक्ट के लिए चुन लिया गया। जी हां, यह एक फिल्म थी, और इसका नाम था ईश्क-विश्क। इस फिल्म में शाहिद कपूर और अमृता राव भी थे।


Advertisement

Movie Ishq Vishiq

अमृता राव और शाहिद कपूर बाद में बड़े बजट की फिल्मों के लिए आगे बढ़ गए, वहीं लोकप्रियता के चरम पर होने के बावजूद शेनाज को वह सफलता नहीं मिल सकी, जिसकी वह हकदार थीं। उन्हें बॉलीवुड के बड़े प्रोजेक्ट्स में काम करने का मौका नहीं मिला, लेकिन वह क्षेत्रीय फिल्मों व टीवी शोज में सक्रिय रहीं थीं। इसके अलावा शेनाज लगातार लिखने के काम में व्यस्त हो गईं। उन्होंने शौकिया तौर पर ट्रैवेल ब्लॉगिंग भी शुरू की थी।

Sify

वर्ष 2015 शेनाज एक बार चर्चा में आईं थी, जब उन्होंने रेप और सेक्सुअल हैरेसमेंट के खिलाफ आवाज उठाते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और अभिनेता अमिताभ बच्चन को खुली चिट्ठियां लिखीं।

हममें से बहुत लोग शेनाज को लगभग भूल गए होंगे, लेकिन जो उनके करियरग्राफ पर नजर रखते हैं, वह जानते हैं कि बीते सालों में शेनाज ने न केवल एक अभिनेत्री के रूप में खुद को स्थापित किया है, बल्कि वह एक लेखिका के रूप में भी रूबरू हुई हैं। दुनिया घूम रही शेनाज ली स्ट्रॉसबर्ग थिएटर एंड फिल्म इन्सटीट्यूट से अपनी पढ़ाई की है। उन्होंने कई ट्रेवेलॉग्स लिखे हैं और अलग-अलग पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित होती रही हैं। वह फिलहाल डिस्कवरी ट्रैवेल चैनल पर कल्चर शॉक नामक एक कार्यक्रम को हॉस्ट करती हैं।

इसके अलावा शेनाज ने द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेन्ज शो तथा अनफॉरगेटेबल टूर को भी हॉस्ट किया है। साथ ही हिन्दी फिल्मों में काम करने के अलावा वह अमेरिका में लोकप्रिय हो रहे टीवी सीरीज का हिस्सा भी बन रही हैं।

आपके विचार


  • Advertisement