ईशा अंबानी की सगाई में हुए खर्चे ने अच्छे-अच्छे करोड़पतियों को कर दिया फ़ेल

Updated on 25 Sep, 2018 at 1:50 pm

Advertisement

किसी भी व्यक्ति के लिए शादी एक बेहद ही खास समय होता है। लोग इसे यादगार बनाने को क्या कुछ नहीं करते। भारत जैसे देश में तो लोग शादियों में अपनी हैसियत के हिसाब से कुछ ज़्यादा ही खर्च करने को तैयार होते हैं और करते भी हैं। लेकिन बात जब रईसों की आती है तो खर्चों का कोई हिसाब नहीं रहता। लोग दिल खोलकर खर्च करते हैं। बीते कुछ समय में भारत के सबसे अमीर घराने अंबानी परिवार में शादी को लेकर उत्सव का माहौल है।

बीते शनिवार उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की सगाई संपन्न हुई।

 

इटली के लेक कोमो में ईशा और आनंद पीरामल की सगाई शाही अंदाज में हुई। इस अवसर पर आमिर खान, प्रियंका चोपड़ा, अनिल कपूर, सोनम कपूर, करण जौहर, जाह्नवी कपूर, डिजाइनर मनीष मल्होत्रा सहित कई सितारे भी मौजूद रहे। इस जश्न की कई वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही हैं।

 

बता दें कि 1780 के दशक में निर्मित इस विला में रोम के अंतिम राजा फ्रांसिस द्वितीय और ऑस्ट्रिया के बादशाह फरडिनैंड-I तथा ज्यूसेपी गैरीबाल्डी भी रह चुके हैं।

 

 

वहीं इस रॉयल सेलिब्रेशन के खर्चे भी सुर्ख़ियों में बने हुए हैं। जिस शाहखर्ची से सगाई संपन्न हुई है, वह किसी करोड़पति के लिए भी मुश्किल हो सकता है।

 

मेहमानों को विला बैलबियानो में ठहरने की व्यवस्था की गई। डुओमो व ट्रीटो कोमो में मेहमानों को फेयरवेल लंच दिया गया। आइए जानते हैं इस पार्टी में प्रति गेस्ट का तीन दिन ठहरने का कितना रेट लगा होगा।

 

 

लेक कोमो के सबसे नजदीक एयरपोर्ट मिलान है। यहां जाने की रिटर्न ट्रिप के लिए 34 हजार से 48 हजार रुपये लगते हैं। वहीं वीकेंड के वक्त यह किराया ज्यादा भी हो जाता है।

 


Advertisement

मिलान से लेक कोमो जाने का सबसे सही साधन ट्रेन है। ट्रेन के ज़रिये वहां पहुंचा जा सकता है। इसके लिए एक आदमी का किराया 1600 से 2000 रुपये तक रहता है।

 

 

लेक कोमो में होटलों की कीमत 4000 रुपये से 45 हजार है। यहां कुछ होटल सिक्योरिटी के पैसे भी जमा करते हैं।

 

लेक कोमो में पिज्जा से लेकर सी फूड काफी लोकप्रिय है। यहां खाने का खर्च 15 हजार रुपये तक रहता है।

 

अगर इस जगह आने जाने के पूरे खर्च का अंदाजा लगाया जाए तो यहां एक लाख 35 हजार से डेढ़ लाख रुपये तक खर्च हो सकते हैं।

 

बता गया कि अंबानी परिवार के इस फंक्शन में करीबन 600 मेहमान आए थे। इस हिसाब से ये 10 करोड़ के आस पास पहुंचा। लेकिन उसके बाद कई अन्य खर्चे भी मिला दिए जाए तो इस सगाई सेरेमनी में कई करोड़ों खर्च हुए।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement