क्या आपका बॉयफ्रेंड हसबैंड बनने लायक है, जानने के लिए खुद से पूछें ये सवाल

Updated on 4 Jan, 2018 at 5:51 pm

Advertisement

आप जिस लड़के को डेट कर रही हैं क्या उसके साथ अपने फ्यूचर के बारे में सोचा है? अगर आपने सोच लिया है तो भी और यदि नहीं सोचा है तो भी एक बार अपने वर्तमान पार्टनर के बारे में अच्छी तरह राय बना लीजिए कि उसके साथ आपका भविष्य कैसा होने वाला है। क्या आपका बॉयफ्रेंड जो आपके लिए अभी तो बहुत अच्छा है, लेकिन क्या वो लड़का हसबैंड मटीरियल यानी पति बनने लायक है या नहीं? इस बात को अच्छी तरह समझन के बाद ही रिश्ते में आगे बढ़िएगा।

आप जिसे डेट कर रही हैं क्या वो पति बनने की क्वालिटी रखता है या नहीं ये जानने के लिए खुद से कुछ सवाल करें और ईमानदारी से उसका जवाब दें आपको सब पता चल जाएगा।

1. क्या वो हॉट है?

 

steptohealth


Advertisement

यकीनन वो अच्छा दिखता होगा, तभी तो आप उस पर फिदा हुई, वरना आप किसी और को डेट न कर रही होतीं। लुक्स और पर्सनैलिटी पहली चीज़ है जिसे देखकर हम किसी की भी तरफ आकर्षित होते हैं। तो इसका जवाब तो आपके लिए हां ही होगा।

2. उसमें आपको और क्या चीज़ें अच्छी लगी?

 

लुक्स किसी की तरफ आकर्षित करती है, लेकिन रिश्ते को ज़्यादा दिनों तक चलाने के लिए सिर्फ़ यही एक चीज़ ज़रूरी नहीं है। सफल रिश्ते के लिए लुक के अलावा और भी बहुत सी चीज़ें मायने रखती है, इसलिए ज़रूरी है कि आप खुद से यू पूछें कि आपके बॉयफ्रेंड में हैंडसम होने के अलावा और कौन से गुण हैं?



फिर उसके गुणों को अपने सपनों के राजकुमार यानी आप जैसा पति चाहती हैं, उससे तुलना करें। जैसे आप चाहती हैं कि आपका पति बच्चों की देखभाल करे, उसे खाना बनाना भी आता हो, आपके पैरेंट्स की रिस्पेक्ट करे आदि। देख लें कि क्या आपके बॉयफ्रेंड में ये सारी चीज़ें है? यदि नहीं तो वो अच्छा पति नहीं बन सकता।

3. क्या वो आपकी केयर करता है?

 

मान लीजिए आज ऑफिस में आपका दिन बहुत खराब रहा और इस वजह से आप बहुत तनाव में है, ऐसे में आपका बॉयफ्रेंड क्या करता है? क्या वो आपका मूड ठीक करने की कोशिश करता है या फिर आपके तनाव को और बढ़ा देता है। कभी बीमार होने पर क्या वो आपकी केयर करता है या फिर बस आपको आपकी लापरवाही याद दिलाकर दो बातें सुना जाता है। याद रखिए कि यदि आपके मुश्किल समय में वो आपका साथ नहीं देता वो आपका जीवनसाथी बनने के काबिल नहीं है।

4. क्या आप उसके साथ रहने की कल्पना कर सकती हैं?

 

छुट्टी के दिन आप अपने पति और बच्चों के साथ बीच पर आराम कर रही हैं, क्या आप अपने वर्तमान बॉयफ्रेंड के साथ ऐसी कल्पना कर सकती हैं। अगर आप उसके साथ आगे की ज़िंदगी की कल्पना कर सकती हैं, तो फिर आप अपने रिश्ते में आगे बढ़ सकती हैं, लेकिन यदि ऐसा नहीं हो तो अपने रिश्ते क आगे बढ़ाने से पहले एक बार फिर सोच लीजिए।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement