इस्लामिक आतंकी संगठन ने हत्या के लिए बनाई हिन्दुओं की सूची

author image
Updated on 20 Aug, 2016 at 2:34 pm

Advertisement

बांग्लादेश में सक्रिय इस्लामिक आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन (जेएमबी) ने स्थानीय हिन्दुओं और धर्मनिरपेक्ष लोगों की एक सूची बनाई है। इस सूची में शामिल लोगों को हत्या की बात कही गई है। इस बात की जानकारी ढाका ट्रिब्युन की एक रिपोर्ट में दी गई है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक इस्लामिक कट्टरपंथी जेएमबी सरगना शरीफ उल इस्लाम खालिद हिन्दुओं की हत्या की साजिश रच रहा है। खालिद राजशाही विश्वविद्यालय का छात्र है।

अंसार राजशाही नामक कट्टरपंथी संगठन के संस्थापकों में से एक खालिद ने इसी साल अप्रैल महीन में अपने एक शिक्षक रिजा-उल-करीम की हत्या की साजिश रची थी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस संगठन के सदस्य आपस में संपर्क बनाने के लिए एक सुरक्षित मैसेजिंग एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

बांग्लादेशी सुरक्षा एजेन्सियों को इस संगठन के बारे में तब पता चला जब खालिद के दो चचेरे भाइयों — अमीन उल इस्लाम रूमी और इनाम उल हक सबुज से पूछताछ की गई। इन दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जब उनके फोन की जांच की गई, तब उनके बारे में पता चला।

जाकिर नाइक के बारे में मांगी जानकारी


Advertisement

इस बीच, बांग्लादेश ने आतंकवाद का पाठ पढ़ाने वाले विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के बारे में भारत से पूरी जानकारी मांगी है।

गौरतलब है कि राजधानी ढाका में पिछले दिनों हुए आतंकी हमले के बाद जाकिर नाइक के पीस टीवी को वहां प्रतिबंधित कर दिया गया है।

बांग्लादेश की सरकार ने कहा है कि ढाका के गुलशन कफे पर हुए हमले से काफी पहले से प्रतिष्ठित उलेमा नाइक के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement