कैंसर से लड़ रहे इरफान खान ने अपने जज्बात शेयर कर रुला ही दिया

7:55 pm 20 Jun, 2018

Advertisement

जीवन में सुख-दुःख आते रहते हैं और इन पर अपना जोर नहीं चलता। इस नश्वर शरीर को कब क्या हो जाए, कोई ठीक नहीं है। नहीं तो कौन कह सकता था कि इरफान खान जैसे जिंदादिल अभिनेता कैंसर की चपेट में आ सकते हैं। ये बीमारी घोर अनिश्चितता का है और किसको कब अपने चंगुल में लेगी, ये ठीक नहीं।

 

 


Advertisement

पिछले दिनों इरफान खान की बीमारी को लेकर लोगों की जिज्ञासा बहुत तेज थी, जिस पर विराम सा लग गया है। कला प्रेमियों के साथ ही इरफान के फैन्स बेहद ग़मगीन हैं। दरअसल उन्होंने जो जज्बात शेयर किए हैं वे रुला ही डालने वाले हैं। हालांकि, संतोष की बात ये है कि इरफान बीमारी का डटकर मुकाबला कर रहे हैं।

 

 

शुरुआत में पता चला कि अभिनेता इरफ़ान खान न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर की बीमारी से पीड़ित हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की ताज़ा रिपोर्ट में कहा गया है कि एक्टर लंदन में न्यूरोएंडोक्राइन का इलाज करा रहे हैं। इरफान ने इंटरव्यू में अपने दर्द का जिक्र करते हुए बेहद भावुक होकर अपनी बात कही है।

 

 

इरफान ने बताया हैः



“मैं अपने अंदर घबराहट, डर और बेचैनी के भाव को हावी नहीं होने देने चाहता था, मुझे अपने पैरों पर खड़े रहने की ज़रूरत थी। क्योंकि अगर मैं उस परिस्थिति से भयभीत हो जाता, तो मेरी ज़िंदगी में और समस्याएं उत्पन्न हो जाती। मुझे बहुत तेज़ दर्द हो रहा था। ऐसा दर्द जो केवल मैं महसूस कर पा रहा था, उसकी वास्तविक तीव्रता का पता चल रहा था। उस घड़ी में पूरा ब्रह्मांड आपको एक सा नज़र आता है, सिर्फ़ दर्द और दर्द का एहसास, जो कि ईश्वर से भी अधिक बड़ा मालूम  होने लगता है।”

 

 

अभिनेता ने आगे कहा हैः

“वास्तविकता से परिचय होने के बाद मैंने परिणाम की चिंता किए बिना और विश्वास रखते हुए खुद को सरेंडर कर दिया। जीवन और मौत के खेल के बीच, बस एक सड़क है। मैं बस अपनी क्षमता को पहचान, उस खेल को बेहतर खेलने की कोशिश कर सकता हूं। मुझे नहीं पता कि अब 8 महीने या 4 महीने या 2 साल बाद ज़िंदगी मुझे कहां ले जाएगी। मैं पहली बार खुद को हर प्रकार के बंधन से मुक्त महसूस कर रहा हूं। इसके साथ ही दुनियाभर के लोग मेरे लिए दुआ कर रहे हैं, यहां तक कि मैं उन लोगों को जानता भी नहीं। ऐसा लगा मानों सभी दुआएं एक हो गईं।”

 

 


Advertisement

हम बस यही दुआ करते हैं कि इरफान जल्द से जल्द स्वास्थ्य लाभ करें और परदे पर वापसी करें!

आपके विचार


  • Advertisement