इन 8 IPL कोच की फीस जानकर आप हैरान बिल्कुल नहीं होंगे, क्रिकेट में कमाई बहुत है

Updated on 1 Jun, 2018 at 3:54 pm

Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 खत्म हो चुका है और ये अब तक सबसे मज़ेदार और मनोरंजक सीज़न रहा। मैच के दौरान कई मज़ेदार पल दर्शकों को देखने को मिले, तो वहीं खिलाड़ियों ने भी कई रिकॉर्ड्स बनाएं। IPL की विजेता टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को 20 करोड़ रुपए इनाम मिले, वहीं रनर-अप रही सनराइज़र्स हैदराबाद टीम को 12.5 करोड़ मिले।

खिलाड़ी इस इनाम के हकदार हैं, क्योंकि इसके लिए वे बहुत मेहनत करते हैं। वैसे खिलाड़ियों की फीस तो सबको पता चल ही जाती है, लेकिन क्या आपको पता है कि IPL कोच को कितनी फीस मिलती है। खिलाड़ियों को फॉर्म में बनाए रखने कोच को अच्छी खासी रकम मिलती है।

 

कोच की फीस (IPL Coaches Fees)


Advertisement

 

1. शेन वॉर्न | राजस्थान रॉयल्स

 

राजस्थान रॉयल्स के कोच के रूप में शेन वॉर्न ने शानदार का किया और अपने टीम के खिलाड़ियों की हौसलाफज़ाई की। इस काम के लिए उन्हें 2.7 करोड़ रुपए मिले।

 

कोच की फीस (IPL Coaches Fees)

 

2. जैक कैलिस | कोलकाता नाइट राइडर्स

 

साउथ अफ्रीका का पूर्व खिलाड़ी जैक कैलिस कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच हैं और काम को सही ढंग से करने के लिए उन्हें 2.5 करोड़ रुपए का चेक मिला।

 

कोच की फीस (IPL Coaches Fees)

 

3. महेला जयवर्धने | मुंबई इंडियन्स

 

आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक मुंबई इंडियन्स के खिलाड़ियों को प्रेरित किया कोच महेला जयवर्धने ने। इस काम के लिए उन्हें 2.25 करोड़ रुपए फीस मिली।

 

कोच की फीस (IPL Coaches Fees)

 

4. वीवीएस लक्ष्मण | सनराइज़र्स हैदराबाद

 

IPL की रनर अप टीम सनराइज़र्स हैदराबाद ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया और इसका क्रेडिट जाता है कोच वीवीएस लक्ष्मण को, जिन्होंने हमेशा टीम को फॉर्म में रखने की कोशिश की। इस काम के लिए लक्ष्मण को 2 करोड़ रुपए फीस मिली।

 



कोच की फीस (IPL Coaches Fees)

 

5. रिकी पॉन्टिंग | दिल्ली डेयरडेविल्स

 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने कोच के रूप में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाड़ियों के खेल को और सुधारा और उन्हें प्रेरित किया और इस काम के लिए उन्हें अच्छी-खासी रकम मिली। पॉन्टिंग को 3.7 करोड़ रुपए फीस मिली।

 

कोच की फीस (IPL Coaches Fees)

 

6. स्टिफेन फ्लेमिंग | चेन्नई सुपर किंग्स

 

न्यूज़ीलैंड टीम के स्टार खिलाड़ी रह चुके स्टिफेन फ्लेमिंग भी काफी महंगे कोच हैं। IPL की विजेता टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच रहे फ्लेमिंग को 3.7 करोड़ रुपए फीस मिली। यकीनन इन कोच की फीस सुनकर आपके होश उड़ गए होंगे।

 

कोच की फीस (IPL Coaches Fees)

 

7. विरेंद्र सहवाग | किंग्स XI पंजाब

 

मुल्तान के सुल्तान के रूप में ख्याति-प्राप्त सहवाग पंजाब टीम के कोच थे। उन्हें इस काम के लिए 3 करोड़ रुपए मिले।

 

कोच की फीस (IPL Coaches Fees)

 

8. आशीष नेहरा | रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर

 

बैंग्लोर टीम के बॉलिंग कोच नेहरा सबसे महंगे कोच हैं। बॉलिंग कोच आशीष नेहरा को कोचिंग के लिए 4 करोड़ रुपए फीस मिली। इन कोच की फीस देखकर शायद आपके मन में भी यही आ रहा होगा कि कोच बनना ही बेस्ट जॉब है।

 

Ashish Nehraकोच की फीस (IPL Coaches Fees)


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement