IPL 2017 पर संकट, रद्द हो सकता 10वां सीजन!

author image
Updated on 10 Mar, 2017 at 6:09 pm

Advertisement

IPL 2017 पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, IPL का 10वां सीजन रद्द हो सकता है और इससे बीसीसीआई को 2500 करोड़ रुपए का नुकसान झेलना पड़ सकता है।

पूरे प्रकरण में फंड विवाद की जड़ है। जिन मैदानों पर इस क्रिकेट लीग के मैच खेले जाने हैं, वहां के क्रिकेट संघों ने अब तक तैयारियां शुरू नहीं की है। राज्य क्रिकेट संघों के मुताबिक, जब तक बीसीसीआई उन्हें पैसा नहीं देगा वो आयोजन की तैयारियां शुरू नहीं करेंगे।

odishasamaya


Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि IPL में हिस्सा लेने वाले क्रिकेट संघों को प्रति मैच करीब 60 लाख रुपए देती हैं। इनमें 30 लाख रुपए का भुगतान बीसीसीआई की तरफ से किया जाता है। बाकी के 30 लाख रुपए फ्रन्चाइजी देते हैं। इस फंड को खेल, प्रैक्टिस, लाइटिंग, मैदान को तैयारी और ग्राउंड स्टाफ पर खर्च किया जाता है।

पिछले कुछ साल से क्रिकेट संघों को यह फंड एडवान्स में मिल जाया करता था, लेकिन इस साल मामला कुछ अलग है। बीसीसीआई प्रशासन पर सुप्रीम कोर्ट के कड़े फैसलों से क्रिकेट संघ दिक्कत में हैं।

सर्वोच्च अदालत के मुताबिक, राज्य क्रिकेट संघ को तब तक पैसा नहीं दिया जाएगा जब तक वो लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को नहीं मानते हैं।

अब IPL 2017 के तारीख नजदीक आ गए हैं, लेकिन तैयारियां अब तक शुरू नहीं हुई हैं। ऐसे में इस बात की आशंका बलवती हो रही है कि इस बार कहीं यह लीग रद्द न हो जाए।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement