एक साल तक पानी में डूबा रहा आईफोन, अब भी चल रहा है

author image
Updated on 29 Nov, 2016 at 9:30 pm

Advertisement

एक दिलचस्प वाकया सामने आया है। अमेरिका में एक मछुआरे का आईफोन-4 करीब एक साल तक गहरे पानी में डूबे रहने के बावजूद काम कर रहा है। है न आश्चर्यचकित करने वाली खबर। तो जानिए क्या है पूरा मामला।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पेंसिलवानिया के रहने वाले मिशेल गुंटरम पिछले साल मार्च में अपने दोस्त के साथ काइली झील में मछली पकड़ रहे थे। उस वक्त उनका आईफोन-4 बर्फ के एक गड्ढे में गिर गया था, जो उन्हें अब जाकर वापस मिला है।

jansatta

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है। jansatta

जिस दिन यह हादसा हुआ, मिशेल ने उसी दिन इसकी घोषणा अपने फेसबुक अकाउंट पर की थी। उन्होंने एक स्टेटस लिखकर अपने साथियों से पुनः नंबर बताने का आग्रह करते हुए लिखा था कि ‘आज मेरा फोन खो गया। इसलिए आप मुझे अपना नंबर दें।’

झील में एक मैकेनिकल इंजीनियर को मिला यह आईफोन।

सितंबर महीने में काइली झील के डैम की बनावट में कुछ बदलाव करने के लिए इसे खाली कर दिया गया था। इधर कुछ दिन पहले ही झील की सफाई के दौरान इंजिनियर डेनियर कालग्रेन ने मेटल डिटेक्टर की मदद से मेटल वाली चीजों को खोजने की योजना बनाई। इस दौरान कालग्रेन को यह आईफोन मिला।


Advertisement

कालग्रेन इसके बाद इस फोन को लेकर घर चले आए और इसे साफ करके चावलों में रख दिया। वे पता करना चाहते थे कि फोन चालू होता है या नहीं। इसके बाद उन्होंने फोन को बाहर निकालकर स्टार्ट किया, तो वह स्टार्ट हो गया। जब उसने देखा कि फोन स्टार्ट हो गया तो उन्हें काफी हैरानी हुई।



dmarge

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है। dmarge

इसके बाद इंजीनियर ने गुंटरम का नंबर उस फोन से निकाला और उन्हें संपर्क साधा। हालांकि, गुंटरम को इसकी उम्मीद बिल्कुल भी नहीं थी कि उनका फोन वापस मिल जाएगा। गुंटरम ने बताया कि जब उन्हें कॉल आया तो बिल्कुल भी भरोसा नहीं हुआ। लेकिन इंजीनियर ने जब उन्हें फोन की फोटो भेजी, तो उन्हें विश्वास हो गया।

चौंकाने वाली बात यह है कि आईफोन 4 वाटर प्रूफ नहीं है। लेकिन कहा जा रहा है कि इस फोन के उपर लगाए गए कवर की वजह से यह फोन दोबारा काम कर रहा है। गुंटरम को भेजी गयी तस्वीर से पता चला कि फोन की बैटरी दुरुस्त है और पूरी तरह काम कर रहा है। हालांकि, स्क्रीन पर कुछ दाग जरूर नजर आ रहे हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement