iPhone ने लास वेगास गोलीबारी में बचाई महिला की जान !

author image
Updated on 5 Oct, 2017 at 6:46 pm

Advertisement

अमेरिका के लास वेगास में एक कॉन्सर्ट के दौरान हुई गोलीबारी में 59 लोगों की मौत हो गई, जबकि 500 से ज्यादा लोग घायल हुए। अमेरिकी इतिहास में यह अब तक गोलीबारी की सबसे घातक घटना है।

बंदूकधारी की पहचान 64 वर्षीय स्टीफन पैडॉक के तौर पर हुई,जो पास ही के वेगास होटल की 32वीं मंजिल से अन्धाधुन्ध गोलीबारी कर रहा था। बाद में पैडॉक ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

इस सबके बीच एक महिला थी, जिसका बाल भी बाका नहीं हुआ और यह सब उसके iPhone की वजह से हुआ। इस गोलीबारी में iPhone ने एक महिला को मौत के मुंह से बचाया।

दरअसल, महिला पर चली गोली को उसका रोज गोल्ड कलर का iPhone झेल गया और उसकी जान बच गई। गोली लगने से iPhone का पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया, लेकिन महिला को कुछ नहीं हुआ।

वाकई इसे कहते हैं ‘जाको राखे साइयां, मार सके न कोय’।


Advertisement

हालांकि, महिला की सार्वजनिक तौर पर पहचान नहीं हो सकी है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला ने घटनास्थल से लौटते हुए अपना फोन कैब ड्राइवर को दिखाया, जिसमें गोली लगे होने का निशान साफ दिख रहा था।

 

इस बात का पता नहीं चल सका है कि जब गोलीबारी हो रही थी महिला ने आईफोन को हाथ में पकड़ा था या फिर जेब या पर्स में रखा था।

गौरतलब है कि हमलावर ने जिस वक्त फायरिंग शुरू की उस समय स्टेज पर म्यूजिक स्टार जेसन अल्डान परफॉर्म कर रहे थे। उस वक्त भीड़ में 22,000 लोग मौजूद थे।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement