हनी सिंह से जुड़ी ये 7 दिलचस्प बातें शायद ही आप जानते होंगे

Updated on 18 Mar, 2018 at 6:29 pm

Advertisement

लंबे समय से बॉलीवुड से गायब रहने के बाद रैपर यो यो हनी सिंह ने फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ के गाने ‘दिल चोरी साड्डा हो गया’ से धमाकेदार वापसी की है। अपनी आवाज़ और खास अंदाज़ से लोगों को दीवाना बनाने वाले हनी सिंह की निजी जिंदगी के बारे में कम ही लोग जानते हैं।

आज हम आपको यो यो हनी सिंह से जुड़ी कुछ दिलचस्प बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में शायद ही आपको पता हो।
 
 
 

1. असली नाम

 

यो यो हनी सिंह के नाम से मशहूर इस सिंगर का असली नाम हृदेश सिंह है और इनका जन्म पंजाब में हुआ है। हनी सिंह असल में सिंगर नहीं, बल्कि म्यूज़िक प्रोड्यूसर बनना चाहते थे।


 
 
 

2. सबसे महंगा विडियो

 

क्या आपको पता है कि हनी सिंह का अब तक का सबसे महंगा गाना कौन सा है? ‘कुड़िए ने तेरे ब्राउन रंग’ गाना तो आपने सुना ही होगा, ये उनका अब तक का सबसे महंगा गाना है। इसकी शूटिंग दुबई में हुई थी और उस पर करीब 100,000 डॉलर खर्च हुए थे।


 
 
 

3. सबसे ज्यादा फीस लेने वाला म्यूजिक आर्टिस्ट

 

आपको जानकर हैरानी होगी की ‘मस्तान’ फिल्म के गाने ‘मुझे नीट पिला दे सजना’ के लिए हनी सिंह ने 70 लाख रुपए फीस ली थी।


 
 
 

4. एक्टिंग में नहीं जमा पाए सिक्का

 


Advertisement

रैपर के तौर पर मशहूर होने के बाद हनी सिंह ने बतौर एक्टर भी अपनी पहचान बनाने की कोशिश की। उन्होंने पंजाबी फिल्म ‘मैं तेरा 22 तू मेरा २२’ और ‘मिर्ज़ा’ जैसी फिल्मों में एक्टिंग की है। इसके अलावा हिमेश रेशमिया की फिल्म ‘एक्सपोज़’ में भी हनी सिंह नजर आए, मगर फिल्म फ्लॉप होने के बाद उन्होंने दोबारा एक्टिंग न करना ही मुनासिब समझा।


 
 
 

5. क्यों लगाते हैं यो यो ?

 

बहुत से लोगों की तरह आप भी सोचते होंगे कि आखिर हनी सिंह के नाम के आगे यो यो क्यों लगा है? दरअसल, ब्रिटेन में पढ़ाई के दौरान हनी सिंह ने अपने एक अफ्रीन-अमेरिकन फ्रेंड से ये नाम लिया, जो वहां कि आम बोलचाल की भाषा का एक शब्द है। इस शब्द का मतलब होता है आपका अपना, तो यो यो हनी सिंह का मतलब हुआ आपका अपना हनी सिंह।


 
 
 

6. संगीत की शिक्षा

 

हनी सिंह ने ट्रिनिटी कॉलेज ऑफ़ म्यूज़िक से पढ़ाई की है।

 


 
 
 

7. कई कॉन्ट्रोवर्सी में हैं फंस चुके

 

हनी सिंह का विवादों से भी गहरा नाता रहा है। 2012 में दिल्ली गैंगरेप के बाद उनका एक पुराना गाना विवादों में घिर गया, जिसके बोल आपत्तिजनक थे। इसके अलावा उनका गाना ‘पार्टी ऑल नाइट’ भी सेंसर बोर्ड में फंस गया था। हनी सिंह पर ये आरोप भी लगते रहते हैं कि उनके कई गाने अश्लील और महिलाओं के खिलाफ हिंसा भड़काने वाले होते हैं।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement