Advertisement

आर्मी ज्वाइन करना चाहते थे माधवन, जानिए और 9 खास बातें

3:32 pm 21 Jul, 2017

Advertisement

अभिनेता बनने के लिए गोरा रंग और डैशिंग पर्सनैलिटी होना ज़रूरी है, लेकिन बॉलीवुड अभिनेता आर. माधवन ने इस मिथक को तोड़ा है। उन्होंने साबित कर दिखाया है कि साधारण नैन-नक्श के साथ भी अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अलग पहचान बनाई जा सकती है। आर. माधवन की अधिकत फैन्स लड़कियां हैं, लेकिन इसकी वजह सिर्फ उनकी क्यूट स्माइल और लुक्स नहीं हैं, इसकी वजह उनकी साफ-सुथरी, फैमिली मैन वाली इमेज भी है। चलिए आपको बताते हैं बॉलीवुड के मैडी यानी माधवन से जुड़ी कुछ खास बातें जो उन्हें बाकी अभिनेताओं से अलग करती है।


Advertisement

 

1. माधवन ने अपने करियर की शुरूआत टेलीविज़न से की थी। उन्होंने कई छोटे-छोटे रोल किए लेकिन उन्हें सफलता ज़ी टीवी के सीरियल ‘बनेगी अपनी बात’ से मिली। माधवन ने इलेक्ट्रॉनिक्स में ग्रैजुएशन किया है और कनाडा में बतौर कल्चरल अम्बैसडर देश का प्रतिनिधित्व भी किया है।

2. जब माधवन ने फिल्मों में कदम रखा तो वो पहले से ही शादीशुदा थे और उनका बेटा भी था, लेकिन इसकी वजह से उनके फीमेल फैन्स में कोई कमी नहीं आई।

3. पढ़ाई के दौरान माधवन को बेस्ट एनसीसी कैडेट, महाराष्ट्र का पुरस्कार भी मिला था और उन्हें इंग्लैंड भी भेजा गया था। इसकी वजह से उन्हें रॉयल आर्मी, नेवी और एयर फोर्स में भी ट्रेनिंग का मौका मिला।

4. हालांकि वो आर्मी जॉइन करना चाहते थे, लेकिन उनके माता-पिता ऐसा नहीं चाहते थे।

5. इलेक्ट्रॉनिक्स में डिग्री लेने के बाद माधवन कुछ दिनों तक अकैडमिक्स से जुड़े रहे। वो देशभर में कई वर्कशॉप्स में कम्युनिकेशन और पब्लिक स्पीकिंग के क्लास लेने लगे।

6. साल 1991 में ऐसे ही किसी क्लास के दौरान उनकी मुलाकात सरिता बिरजे से हुई और दोनों ने साल 1999 में शादी कर ली।

7. माधवन ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत साल 2000 में तमिल फिल्म इंडस्ट्री से की थी और जल्द ही लोगों ने उन्हें एक रोमांटिक हीरो के तौर पर अपना लिया।

8. माधवन भले ही बहुत हिन्दी फिल्मों में नहीं हैं, लेकिन वो जब भी पर्दे पर आते हैं, लोगों के दिलों पर छा जाते हैं।

9. उनकी पहली हिन्दी फिल्म दिया मिर्जा के साथ ‘रहना है तेरे दिल में’ थी। इसके बाद उन्होंने ‘रंग दे बसंती’, ‘3 इडियट्स’, ‘गुरू’, ‘ तनु वेड्स मनु’, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स जैसी कई हिट फिल्में की हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement