शर्त लगा लीजिए लव बाइट्स के बारे में ये 9 बातें आज तक आपको किसी ने बताई नहीं होगी

Updated on 2 May, 2018 at 6:29 pm

Advertisement

क्या आप भी कभी ऐसी अजीब स्थिति में फंसे हैं जब गर्दन के बगल का लाल निशान को छुपाने के लिए आपको उस पर कुछ लगाना पड़ा हो या उसे दुपट्टे से छुपाने की कोशिश करनी पड़ी हो। अक्सर कपल्स प्यार के जुनूनी पलों के दौरान एक-दूसरे को लव बाइट्स दे देते हैं। यह आम है।

 

 


Advertisement

कुछ लोगों को ये अजीब निशान प्यार की निशानी के तौर पर अच्छी लगती है और उसे देखकर वो उन पलों को याद करते रहते हैं, जबकि कुछ को ये निशान असहज भी बना देता है। वैसे आपको जानकर हैरानी होगी कि प्यार की ये निशानी कई बार बेहद खतरनाक भी हो सकती है।

 

इसका तुरंत कोई इलाज नहीं होता

 

 

अगर आप ये सोच रहे हैं कि रात को गले पर हुए लव बाइट को आप किसी दवा से ठीक कर सकते हैं, तो ऐसा संभव नहीं है। क्योंकि यह निशान धीरे-धीरे अपने आप ही ठीक होता है। कोई ऐसी दवा नहीं है जो लव बाइट को झट से मिटा दे। हां, आप उस पर बर्फ लगा सकते हैं और उसे छुपाने के लिए हाई कॉलर ड्रेस पहन सकती है या उसे स्कार्फ से ढंक सकती हैं।

 

जिन लोगों में आयरन की कमी होती है उन्हें निशान ज़्यादा पड़ते हैं

 

 

यदि थोड़ा भी ज़ोर से दबाने पर आपकी त्वचा लाल या गुलाबी हो जाती है तो समझ लीजिए कि आप एनिमिया की शिकार हैं। यानी आपके शरीर में आयरन की कमी है। यदि आपकी त्वचा का रंग लव बाइट के बाद नीला या काला पड़ जाए तो सतर्क हो जाइए और अपनी सेहत का ख्याल रखिए। अपनी डायट में आयरन से भरपूर सब्ज़ियां शामिल करें।

 

लव बाइट एक तरह की चोट है

 

 

लव मेकिंग के दौरान आपको जो लव बाइट मिली है दरअसल, वो एक तरह की चोट ही है जो टूटी हुई कोशिकाओं का नतीजा होता है। जब आपको कहीं चोट लगती है तो कैसे आपकी त्वचा नीली पड़ जाती है, वैसे ही लव बाइट के बाद भी स्किन नीली या लाल हो जाती है।

 

लव बाइट से मुंह का इंफेक्शन हो सकता है

 

रोमांटिक लव बाइट से मुंह में इंफेक्शन भी हो सकता है। यदि आप सर्दी के शिकार हैं तो लव बाइट से आप अपने पार्टनर को एसटीडी पहुंचा देते हैं। इसलिए बेहतर है कि सेक्सुअल एक्ट से पहले कपल को एक-दूसरे की सेक्स हिस्ट्री के बारे में पता होना चाहिए। यदि पार्टनर को मुंह में किसी तरह का इंफेक्शन या वायरस है, तो लव बाइट की वजह से ये आपको भी हो सकता है।

 



लव बाइट का दाग हमेशा के लिए रह सकता है

 

 

जिस लव बाइट को देखकर आप अपने प्यार भरे पलों को याद करते हैं वो हमेशा के लिए दाग भी बन सकता है और तब आपको वो दाग बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगेगा। गोरे लोगों में दाग ज्यादा दिखता है। यदि लव बाइट बहुत गहरा है तो दाग भी बहुत गहरा हो सकता है और ये दाग कई बार परमानेंट हो जाता है।

 

लव बाइट से स्ट्रोक का खतरा

 

 

आपको ये सुनकर हैरानी हुई होगी, मगर ये सच है। 2011 में न्यूज़ीलैंड की एक महिला को लव बाइट के बाद स्ट्रोक आ गया था। 2016 में ही मैक्सिको में एक ऐसा मामला सामने आया जहां एक टीनेजर की मौत लव बाइट के बाद आए स्ट्रोक की वजह से हो गई थी। दरअसल, लव बाइट के दौरान खून का थक्का जम गया और ये मस्तिष्क तक पहुंच गया, जिसकी वजह से स्ट्रोक आया था।

 

कामसूत्र में भी लव बाइट का ज़िक्र है

 

 

लव बाइट कोई नई चीज़ नहीं है, बल्कि कामसूत्र में भी इसका ज़िक्र है। इसे मूंगा और गहना कहा गया है, यहां मूंगा होठ है और गहना दांत।

 

लव बाइट के सपने का मतलब है बुरा रिश्ता

 

 

अगर आपको सपने में लव बाइट दिखे तो इसका सेक्स से कोई संबंध नहीं है, बल्कि साइकोलॉजिकल अध्ययन के मुताबिक ऐसे सपने का मतलब है कि आप एक बुरे रिश्ते में है और आपके दिमाग और दिल में एक तरह से लड़ाई चल रही है।

 

गंभीर यौन चोट आ सकती है

 

 

लव बाइट से आपको परमानेंट दाग ही नहीं होता, बल्कि इससे आपकी रक्त वाहिनियों और नर्वस सिस्ट्म को भी नुकसान पहुंच सकता है, इसलिए प्यार के उन पलों के दौरान थोड़ी सावधानी ज़रूर बरते।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement