पिज्जा पैकेट में मिले कीड़े साबित करते हैं कि घर के खाने का कोई विकल्प नहीं

Updated on 14 Sep, 2017 at 12:17 pm

Advertisement

अक्सर हम लोग महंगे पैकेज्ड खाने की चीजों का इसलिए इस्तेमाल करना चाहते हैं कि वे शुद्ध और जांचे-परखे होंगे। लिहाजा आज बाजार में बड़े-बड़े देशी-विदेशी ब्रांड के खाने-पीने के सामान उपलब्ध हैं। घर बैठे खाने की डिलीवरी करवा लें और खाने का लुफ्त उठाएं। लेकिन ज़रा सोच लें, परख लें कि कहीं जाने-अनजाने में हम अपने स्वास्थ्य के खिलवाड़ तो नहीं कर रहे!

पिज्जा का एकमात्र बेहतर विकल्प के रूप में डोमिनोज बाजार में उपलब्ध है। पिज्जा मतलब डोमिनोज समझा जा रहा है। पिज्जा के साथ ही उसके साथ मिलने वाली सीजनिंग, ऑरगैनो भी बहुत ही लोकप्रिय है। ऐसे में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है।

डोमिनोज के ऑरगैनो पैकेट में कीड़े मिले हैं।

गुरुग्राम के राहुल अरोड़ा ने डोमिनोज का ऑरगैनो पैकेट ऑर्डर किया, जिसमें कीड़े मिले हैं। उसने इसका एक विडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस विडियो को देखने के बाद आप पिज्जा ऑर्डर करने से पहले सौ बार सोचेंगे। राहुल ने फेसबुक पर विडियो शेयर करके पिज्जा प्रेमियों को सचेत किया है।

राहुल ने कहा हैः


Advertisement

“मैंने यह पिज्जा डोमिनोज के एमजी रोड स्थित आउटलेट से 8 सितंबर को मंगवाया था, जिसमें अगली सुबह रेंगते हुए कीड़े मिले। ये कीड़े बहुत ही छोटे हैं, जिसे कोई भी सीजनिंग समझने की भूल कर सकता है। जब मैंने पैकेट पर जोर से हाथ मारा तो उसमें मौजूद कीड़े रेंगने लगे।”

राहुल को एक नहीं कई पैकेट्स में कीड़े मिले हैं। डोमिनोज ने संपर्क करके ऑर्डर रिप्लेस करने का प्रस्ताव रखा, लेकिन राहुल ने कहा कि ये डिलीवरी का मामला नहीं है। ये फ़ूड क्वालिटी का मामला है। राहुल ने मामले की जांच के लिए कस्टम अफेयर विभाग में शिकायत की है। डोमिनोज ने राहुल से गलती के लिए माफी मांगी है।

अभी तो इतना ही कह सकता हूं कि कम से फ़ूड आइटम ऑर्डर करने से पहले सोचें। डिलीवरी के बाद ठीक से चेक करके ही खाने की सोचें। साफ़ है कि घर में बने खाने का कोई दूसरा विकल्प नहीं हो सकता है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement