इंडोनेशिया में सुनामी में बहा एक पॉपुलर बैंड, स्टेज पर परफ़ॉर्म कर रहा था और तभी…

Updated on 24 Dec, 2018 at 11:57 pm

Advertisement

शनिवार रात इंडोनेशिया में ज्वालामुखी के फटने से आई सुनामी में अबतक 250 से भी ज़्यादा लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है और ये संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। इसके अलावा सुनामी से हुई तबाही में अब तक 1000 से भी ज़्यादा लोगों के लापता होने की बात कही जा रही है। वहीं प्रशासन की ओर से फ़िलहाल लापता लोगों के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। सरकार और स्थानीय प्रशासन की ओर से बचाव कार्य तेज़ी से किया जा रहा है।

 

 


Advertisement

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के अनुसार इंडोनेशिया के क्राकाटोआ ज्वालामुखी के फटने से ये सुनामी आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रात करीब 9:27 बजे दक्षिणी सुमात्रा और पश्चिमी जावा के पास समुद्र की ऊंची लहरें उठने से भारी नुकसान हुआ। फ़िलहाल इंडोनेशिया की भूभर्गीय एजेंसी सुनामी का पता लगाने की कोशिश कर रही है। स्थानीय लोगों का कहना है सुनामी की लहरों की ऊंचाई करीब 15 से 20 मीटर थी।

 

 

इस बीच इंडोनेशिया से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देख हर किसी की आंखें नम हो गई। इंडोनेशिया के सुंडा स्ट्रेट पर शनिवार को सुनामी से पहले एक बैंड परफ़ॉर्म कर रहा था।

 



इस बीच सुनामी की वजह से एक बड़ी लहर बीच किनारे परफ़ॉर्म कर रहे बैंड सहित कई लोगों को अपने साथ बहा ले गई। सोशल मीडिया पर शेयर की गई फ़ुटेज में दिख रहा है एक बड़ी लहर रिजॉर्ट में लगे टेंट से टकराई, जहां रॉक बैंड सेवेंटीन अपना शो कर रहा था।

 

 

इस हादसे में बचे बैंड के मुख्य गायक रीफ़ियान फज़रस्याह ने अपने इंस्टाग्राम से एक भावुक मैसेज शेयर किया है। वीडियो में उन्होंने रोते हुए कहा ”आप भी कृपया प्रार्थना कीजिए हम एंडी, हर्मन और उजांग को जल्द वापस ला पाएं।”

 

इस हादसे का वीडियो भी सामने आया है।

 

 

बता दें ये पहली बार नहीं है जब इंडोनेशिया में सुनामी की वजह से भारी तबाही मची है। कुछ महीने पहले इंडोनेशिया में आई सुनामी की वजह से लगभग 400 लोगों की जान चली गई थी।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement