अब तक 40 हजार से अधिक शादियां करवा चुके हैं लव कमांडोज, मिलवाते हैं प्रेमी जोड़ों को

author image
Updated on 30 Apr, 2017 at 3:49 pm

Advertisement

अगर आप किसी लड़की से प्यार करते है और उससे शादी करना चाहते हैं, लेकिन आपके घरवाले या कोई और बिना वजह शादी में रुकावट डाल रहे हैं तो इससे निश्चिन्त रहिए। जी हां, आपकी समस्या का हल चुटकियों में हो सकता है। आप लव कमान्डोज को फोन कर सकते हैं, जो न केवल बालिग जोड़ों के रहने का इंतजाम करवाते हैं, बल्कि प्रशासन के साथ मिलकर उनकी शादी भी कराते हैं।

1

यह इस देश की विडम्बना ही है कि 18 साल की उम्र में एक लड़का देश का प्रधानमंत्री चुन सकता है, लेकिन अपना जीवन साथी नहीं। कहने को तो भारत दुनिया का सबसे नौजवान देश है, लेकिन इस देश के कई नौजवानों को अपनी मर्जी से शादी करने का भी अधिकार नहीं है।

2

जातिवादी सोच में जकड़े इस समाज की दीवारों को अगर कोई लांघने की कोशिश भी करता है, तो उसकी ऑनर किलिंग कर दी जाती है। लेकिन लव कमांडोज को प्यार करने वालों का मसीहा कहा जाए तो गलत नहीं होगा।

3

लव कमांडो दरअसल एक गैर सरकारी संस्था का नाम है, जिससे जुड़े लोग ऑनर किलिंग के खिलाफ मजबूती से खड़े हैं। लव कमांडोज बालिग प्रेमी जोड़ों की शादी कराने में मदद करते हैं।


Advertisement

4

देश के मशहूर शो सत्यमेव जयते में आमिर खान से अपनी मुहिम के लिए शाबाशी बटोरने वाले लव कमांडोज कई हजार जोड़ों की शादी करा चुके हैं।

5

अगर आप भी बालिग हैं और किसी से प्यार करते हैं लेकिन घर वाले राजी नहीं हैं तो आप इन लव कमांडोज की मदद ले सकते हैं।

6

प्यार जाति, मज़हब नहीं जानता वह तो आंखों से जज़्ब होकर रूह में उतरता है और धीरे-धीरे इबादत की शक्ल ले लेता है। मोहब्बत अपने आप में एक पाक जज़्बा है जो किसी धर्म या मज़हब के ठेकेदार के जवाब का मोहताज नहीं होता।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement