पोर्नसाइट की तुलना में सबसे ज्यादा यह वेबसाइट देखते हैं भारतीय

Updated on 6 Sep, 2018 at 7:09 pm

Advertisement

आधार भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है और लगता है भारत के लोग भी इसमें जी-जान से लगे हुए हैं। बिना आधार के कुछ भी होना असंभव है और इसीलिए लोग इसे बनवाने में दिन-रात लगे हुए हैं। ये हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि वेबसाइट विजिट के आंकड़े ऐसा कहते हैं।

आधार दुनिया का सबसे बड़ा बायोमेट्रिक प्रयोग है, जिससे लोग जुड़ते जा रहे हैं!

 

 

वेब एनालिटिक्स कंपनी एलेक्सा के अनुसार, आधार से जुड़ी यूआईडीएआई वेबसाइट पर xvideos.com से भी ज्यादा ट्रैफिक रहता है। गौरतलब है कि पोर्नसाइट देखने के मामले में भारत तीसरे स्थान पर है। फिर भी आधार के वेबसाइट पर ऐसा ट्रैफिक चौंकाने वाला है।

 

बता दें कि xvideos दुनिया में सबसे ज्यादा देखे वेबसाइट्स में से एक है। एलेक्सा की मानें तो यह इंटरनेट पर 38वां सबसे लोकप्रिय वेबसाइट है, जिसे कुल ट्रैफिक का 8.6% भारत से प्राप्त होता है। वहीं, भारत के लिहाज से यूआईडीएआई को शीर्ष 50 वेबसाइटों में 14वें स्थान पर रखा गया है, जबकि xvideos नंबर 15 पर है।


Advertisement

 

 

इस रैंकिंग के शीर्ष 3 स्थान पर गूगल के वेबसाइट हैं, जबकि फेसबुक नंबर 4 पर आता है। वहीं, यूआईडीएआई की वेबसाइट से पहले इंडियाटाइम्स नंबर 12 और नंबर 13 पर Instagram.com है। जानना दिलचस्प है कि सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया कि आधार अब बैंक खातों और फोन के लिए अनिवार्य नहीं होगा।

 

साफ़ जाहिर है कि सरकार की बायोमेट्रिक्स योजना के लगातार प्रोत्साहन से हर कोई इस वेबसाइट पर आता-जाता रहता है। किसी नए घोषणा या नोटिस की तलाश में यहां अच्छा वेब ट्रैफिक है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement