भारतीय मूल के इस शख्स की अबू धाबी में निकली लॉटरी, अचानक बन गया करोड़पति

Updated on 6 Jul, 2018 at 6:23 pm

Advertisement

आपकी तकदीर कब आप पर मेहरबान हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। एक बार बंद किस्मत का दरवाजा खुल गया तो फिर इंसान को फर्श से अर्श पर पहुंचने में देर नहीं लगती। कुछ ऐसा ही हुआ है केरल के रहने वाले एक बेरोजगार शख्स तोजो मैथ्यू के साथ, जिनकी किस्मत ने आज उन्हें सातवें आसमान पर पहुंचा दिया है। अबू धाबी में काम कर रहे भारतीय मूल के इस शख्स ने लॉटरी में कई करोड़ रुपये का इनाम जीता है।

 

केरल स्थित कुट्टनाद के रहने वाले इस शख्स की तकदीर ने ऐसी करवट बदली की उसे रातों रात एक साधारण आदमी से करोड़पति बना दिया। तोजो मैथ्यू बतौर सिविल सुपरवाइजर अबू धाबी में काम किया करते थे, लेकिन निजी कारणों से उन्होंने कुछ समय पहले ये नौकरी छोड़ दी थी।

 


Advertisement

 

वो बेरोजगार थे और नौकरी की तलाश में थे। इस बीच उन्होंने भारत आने का मन बनाया, लेकिन भारत आने से पहले तोजो ने दोस्तों के साथ मिलकर अबू धाबी  में लॉटरी का एक टिकट खरीदा। किस्मत ने उनका साथ दिया और लॉटरी की टिकट में उनका नाम निकल गया। इस टिकट का नंबर 075171 था। इस लॉटरी से तोजो ने सात मिलियन दिरहम यानी भारतीय मुद्रा के हिसाब से तकरीबन 13 करोड़ 10 लाख 45 हजार 144 रुपये जीते हैं।

 



 

 

तोजो की मां इस बात से बेहद खुश हैं। उनका कहना है कि उनके तीन बेटे हैं, जिनमें से तीजो ऑटो ड्राइवर है, जबकि उनके दो बेटे तोजो और टिट्टो अबू धाबी में सिविल सुपरवाइजर का काम करते हैं। उनका कहना है कि तोजो का हमेशा से ये सपना था कि वो अपने गांव में खुद का एक घर बनाए। आखिरकार भगवान ने उसकी सुनली और आज लगता है कि उसका ये सपना पूरा हो जाएगा।

वहीं, तोजो के अलावा इस लौटरी में नौ लोगों ने 1 लाख दिरहम जीते हैं।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement