ट्रेन चलाते वक्त छाता तान कर बैठते हैं ड्राइवर, वायरल विडियो पर ववाल

author image
Updated on 8 Aug, 2017 at 1:09 pm

Advertisement

पिछले कुछ महीनों में मीडिया पर बुलेट ट्रेन के परिचालन की बात छायी रही है। साथ ही ट्रेन के स्पीड बढ़ाने पर भी लगातार चर्चा हो रही है। काम भी चल रहा है। हालांकि, इसी क्रम में कुछ ऐसी बातें भी सामने आ रही हैं जिससे भारतीय रेल सेवा के खस्ता-हाल होने का पता चलता है। चाहे पैन्ट्री कार से खराब खाने का मामला हो या फिर बिना धुले हुए कंबल के इस्तेमाल का, इस तरह की खबरें आए दिन मीडिया की सुर्खियां बनती हैं।

अब इन्टरनेट पर एक वायरल हो रहे विडियो में दिख रहा है कि ट्रेन चल रही है और ड्राइवर एक हाथ से छाता को पकड़े हैं और दूसरे हाथ से ट्रेन को नियंत्रित कर रहे हैं। तमाम वेबसाइट्स की रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इस विडियो को पहले तो ट्रेन के परिचालकों ने ही खुद शूट किया और फिर सोशल मीडिया पर प्रकाशित कर इसे वायरल कर दिया।

यह विडियो आप यहां देख सकते हैं।

इस विडियो में आप देख सकते हैं कि ट्रेन के अंदर एक ड्राइवर एक हाथ से छाता पकड़े हुए है जबकि दूसरे हाथ से ट्रेन चला रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि यह विडियो धनबाद रेल मंडल की पैसेंजर ट्रेन का है। आरोप है कि यहां के ट्रेनों की हालत खस्ता-हाल है। कई बार शिकायतें हुई हैं, लेकिन अब तक कार्रवाई नहीं हुई है।


Advertisement

बताया गया है कि बारिश के दिनों में ड्राइवर केबिन के छत से लगातार पानी टपकता रहता है। यही वजह है कि इससे बचने के लिए ड्राइवर को छाता लेकर बैठना होता है। अधिकतर पैसेन्जर ट्रेन्स का यही हाल है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विडियो में ड्राइवर दिख रहे हैं, उनका नाम बीके मंडल है। जबकि इस विडियो को उनके को-ड्राइवर ने बनाया है।

ट्विटर पर लोग इस मसले पर अपनी बात रख रहे हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement