Advertisement

इन 6 नेताओं के लव अफेयर्स ने राजनीतिक गलियारों में मचा दिया था तहलका

11:29 pm 24 Mar, 2018

Advertisement

लिंकअप और अफेयर की खबरें सिर्फ़ बॉलीवुड में ही नहीं होती, राजनीति की दुनिया भी इस मामले में काफी रंगीन है। सफेद कुर्ता पायजामा पहनने वाले नेताओं के सीने में भी तो एक दिल धड़कता है, तो ये दिल अगर किसी पर आ जाए तो इसमें हायतौबा मचाने की क्या ज़रूरत है। प्यार तो कभी भी किसी से भी हो सकता है, लेकिन हमारे देश में बेमेल प्यार लोगों को हज़म नहीं होता। चलिए आपको बताते हैं किन नेताओं की लव स्टोरी ने लोगों को हैरान किया।

 

1. दिग्विजय सिंह

 

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी दिग्विजय सिंह और पत्रकार अमृता राय की लव स्टोरी ने खूब सुर्खियां बटोरी। पहली बार जब दोनों की तस्वीर सामने आई तो पहले तो किसी को यकीन ही नहीं हुआ, मगर बाद में दोनों ने अपने प्यार को सबके सामने कबूल किया और साल 2015 में दिग्गी राजा ने अमृता से शादी कर लीं। उम्र में अमृता दिग्विजय सिंह से काफी छोटी हैं।

 

 

 

2. एनडी तिवारी

 

बुज़ुर्ग कांग्रेसी नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी की लव स्टोरी भी बेहद दिलचस्प है। तिवारी के नाजायज़ बेटे रोहित शेखर ने जब खुलेआम उन्हें अपना पिता बताया था, तब राजनीतिक गलियारों में बवाल मच गया था। उस वक्त तिवारी ने रोहित को अपना बेटा मानने से इनकार कर दिया था। साथ ही उज्जवला शर्मा से अपने रिश्ते भी नहीं कबूले थे। रोहित तिवारी और उज्जवला के ही बेटे हैं। हालांकि, रोहित ने अपने हक के लिए लंबी कानून लड़ाई लड़ी और आखिर में एनडी तिवारी ने रोहित को अपना बेटा मान ही लिया। इतना ही नहीं 88 साल की उम्र में उन्होंने उज्जवला से शादी भी की।

 

 

 

3. शशि थरुर

 

कांग्रेस के युवा और हैंडसम नेता शशि थरूर और सुनंदा पुष्कर की लव स्टोरी भी काफी चर्चा में रही। लंबे अफेयर के बाद थरूर ने सुनंदा से शादी कर ली, मगर उसी बीच एक पाकिस्तानी जर्नलिस्ट मेहर तरार ने सोशल मीडिया पर थरूर से प्यार का इज़हार कर बवाल मचा दिया। हालांकि, बाद में मेहर और थरूर ने अपने बीच किसी भी तरह का संबंध होने से इनकार कर दिया। इसी बीच होटल के कमरे में सुनंदा की रहस्मयी तरीके से मौत हो गई, उनकी मौत की गुत्थी आजतक नहीं सुलझ पाई है।


Advertisement

 

 

 

4. राज बब्बर

कांग्रेस नेता राज बब्बर और बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री स्मिता पाटिल की लव स्टोरी ने भी कभी खूब सुर्खियां बटोरी थी। राज बब्बर ने स्मिता से शादी के लिए पहली पत्नी नादिरा को तलाक दे दिया था, मगर शादी के कुछ सालों बाद ही स्मिता पाटिल की मौत हो गई और राज बब्बर नादिरा के पास वापस आ गए।

 

 

 

5. अमर सिंह

 

समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह उस वक्त मुश्किलों में घिर गए जब उनकी टेलीफोन पर हुई कई बातचीत लीक हो गई, जिसमें वह बॉलीवुड अभिनेत्री बिपाशा बसु से सेक्सुअल बातें कर रहे थें।

 

 

 

6. उमर अब्दुल्ला

 

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला शादी के 17 साल बाद पत्नी पायल नाथ से अलग हुए। ऐसा कहा गया कि उसकी वजह उनका किसी टीवी जर्नलिस्ट से अफेयर था। अफेयर की वजह से ही उनकी शादी टूटी। हालांकि, उमर ने अफेयर की खबरों से हमेशा इनकार ही किया।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement