भारतीय खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया में एक साथ फहराए तीन विजय ध्वज

author image
Updated on 29 Jan, 2016 at 8:04 pm

Advertisement

शुक्रवार का दिन ऑस्ट्रेलिया में भारतीय खिलाड़ियों के लिए ऐतिहासिक रहा। भारतीय खिलाडि़यों को दो बड़ी सफलता क्रिकेट के मैदान पर मिली और एक सफलता टेनिस के मैदान पर।

दूसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल कर टीम इन्डिया ने सीरीज अपने नाम कर ली, वहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने भी दूसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया।

वहीं, दूसरी तरफ सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन महिला युगल का खिताब जीत लिया।

टीम इन्डिया ने वनडे का हिसाब टी-20 में किया बराबर

sportskeeda

sportskeeda


Advertisement

कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के नेतृत्व में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी-20 मैच में हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया। इस तरह भारत ने वनडे का हिसाब बराबर किया है। टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 184 रन बनाए और बाद में गेंदबाजों के सधे हुए प्रदर्शन से कंगारू टीम को 157 रन पर सीमित कर दिया। इस जीत से उसने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।



महिला क्रिकेट टीम ने जीती सीरीज

आज का दिन भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नाम भी रहा। टीम ने मेलबर्न में खेले गए दूसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया है और इस तरह इसने सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारतीय लड़कियों ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। इससे पहले ऐडिलेड में 26 जनवरी को हुए सीरीज़ के पहले टी-20 मैच में भारतीय महिला टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी।

सानिया-हिंगिस की लगातार 36वीं जीत

भारतीय टेनिस तारिका सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने धमाल करते हुए ऑस्ट्रेलियाई ओपन महिला युगल का खिताब जीत लिया है। यह उनकी लगातार 36वीं जीत है। निजी तौर पर सानिया के लिए यह छठा ग्रैन्ड स्लैम खिताब रहा, जबकि इस जोड़ी का यह तीसरा ग्रैन्ड स्लैम खिताब है। दोनों ने शानदार खेल दिखाते हुए चेक गणराज्य की जोड़ी को हराया।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement