भारतीय टीम का कोटिफ कप में कमाल, मिलिए मैच के हीरोज से जिन्होंने अर्जेंटीना को हराकर दिलाई जीत

Updated on 8 Aug, 2018 at 2:29 pm

Advertisement

भारत में भले ही क्रिकेट सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग खेल हो, लेकिन अन्य खेलों में भी भारतीय खिलाड़ी खुद को साबित कर रहे हैं। कई बार उन्हें जो तवज्जो व प्रोत्साहन मिलनी चाहिए, वो नहीं मिल पाती, लेकिन फिर भी वे अपना सौ फीसदी देने को तैयार रहते हैं। ये तो आपको पता ही होगा कि भारतीय अंडर-20 फुटबॉल टीम ने स्पेन में चल रहे कोटिफ कप में छह बार की चैंपियन अर्जेंटीना को 2-1 से हरा कर इतिहास रच डाला है। स्पेन के वेलेंसिया में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम शुरुआत से ही अर्जेंटीना पर हावी दिखी।

 

 

कोटिफ कम में टीम को जीत दिलाने में इन खिलाड़ियों ने जी-जान लगा दिया।

 

अमरजीत सिंह कियाम

 

 

अमरजीत मणिपुर के रहने वाले हैं और इन्होंने भारतीय अंडर 20 टीम का सफलतापूर्वक नेतृत्व किया। खिलाड़ियों को हौसला बढ़ाते हुए इन्होंने बेहतरीन कप्तानी की और ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

 

प्रभसुखान सिंह गिल

 

 

भारतीय अंडर-20 टीम में प्रभसुखान सिंह गिल गोलकीपर हैं और जीत के लिए इन्होंने खूब जोर लगाया। पंजाब के इस खिलाड़ी ने विपक्षीयों के हमलों को नाकाम करने में कोई कसर न छोड़ी।

 

दीपक टांगरी


Advertisement

 

 

स्पेन के खिलाफ खेलते हुए दीपक ने गजब का खेल दिखाते हुए शुरुआती चौथे मिनट में टीम का खता खोला। दीपक के गोल करते ही भारतीय खेलप्रेमी खुशी से झूम उठे थे।

 

अनवर अली

 

 

अनवर भारतीय टीम के बेहद ही भरोसेमंद खिलाड़ी हैं। इन्होंने 68वें मिनट में दूसरा गोल कर बढ़त हासिल की। इन्होंने फ्री किक को गोल में तब्दील करने का कमाल कर दिखाया।

 

 

मैच में जैसे ही अर्जेंटीना 2-0 से बैकफुट पर पहुंचा तो भारतीय टीम हरकत में आई और चार मिनट बाद ही उन्होंने पहला गोल किया, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों के आगे एक न चली और हार टालने में नाकाम रही।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement