अब एयर इंडिया की फ्लाइट में भी मिलेगी इंडियन थाली और कुल्हड़ वाली चाय

author image
Updated on 6 Feb, 2016 at 12:07 am

Advertisement

अब भारतीय थाली और कुल्हड़ की चाय ने ज़मीन से आसमान तक का सफर तय कर लिया है। जी हां, अब भारतीय थाली के व्यंजनों का जायका और साथ में कुल्हड़ की चाय को एयर इंडिया के मेन्यू में शामिल किया गया है। इसी के साथ ही यह सरकारी एयरलाइंस भारतीय थाली और कुल्हड़ चाय परोसने वाली पहली कंपनी बन गई है। कंपनी ने दावा किया है कि इनकी यह पहल यात्रियों को ज़रूर पसंद आएगी।

air india meal

एयर इंडिया में परोसी गई भारतीय थाली और कुल्हड़ चाय jansatta

इस अनोखी पहल की शुरुआत इसी सप्ताह के शुरुआत में की गई है। जिसका मकसद विमान में यात्रा कर रहे यात्रियों को घर के खाने जैसा भोजन मुहैया कराना है। भारतीय थाली में दाल, रोटी, चावल, सब्जी, पनीर, और सलाद जैसे कुल सात व्यंजन परोसे जाएंगे।

indian thali

सांकेतिक तस्वीरwordpress

एयर इंडिया की इस पहल के संबंध में कंपनी के चेयरमैन और एमडी अश्वनी लोहानी का कहना है कि इस पहल को पहले ही दिन खूब तवज्जो मिली। आगे भी लोगों को यह पसंद आएगी।


Advertisement

एक जानकारी के मुताबिक, इस संबंध में 28 जनवरी को एयर इंडिया की ओर से एक सर्कुलर जारी किया गया जिसमें कहा गयाः

“शुरुआत में दिल्ली-मुंबई-दिल्ली सेक्टर फ्लाइट्स में और फिर क्रमवार तरीके से इसका दूसरे मेट्रो सेक्टर फ्लाइट्स में विस्तार किया जाएगा। जारी किए गए इस सर्कुलर में केबिन क्रू को भारतीय थाली और कुल्हड़ में मसाला चाय देने का निर्देश दिया गया है।”

Indian thali and kulhad tea

सांकेतिक तस्वीर

अश्वनी लोहानी इस पहल को लेकर यह भी कहते हैं कि यह सेवा महंगी होगी। साथ ही इसमें थोड़ा समय लग सकता है। इस नई सेवा के तहत हर व्यंजन को अलग-अलग गर्म करना पड़ता है। लेकिन लोहानी दावा करते है कि यह सेवा यात्रियों के पसंद के मुताबिक है और स्वास्थ्य के लिहाज से भी बेहतर है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement