देसी छोले-भटूरे को ‘पैनकेक’ नाम देकर बेच रहा था यह चाइनीज, पकड़ा गया

Updated on 6 Sep, 2018 at 6:39 pm

Advertisement

नक़ल में चीन को महारत हासिल है और वह दुनियाभर में इसके लिए बदनाम है। फिर भी इसी बल पर वह बिजनेस और मुनाफा कमाने में आज कामयाब हो चुका है। लिहाजा दुनिया के विभिन्न भागों में बसे चीनी लोग भी इसमें हाथ आजमाने में पीछे नहीं हैं। यहां तक कि खाने-पीने की चीजें भी नक़ल कर अलग नाम से बेची जा रही हैं, वह भी तब जब चाइनीज फूड लोग खूब पसंद करते हैं।

छोले-भटूरे के साथ नाइंसाफी करता हुआ एक चाइनीज पकड़ा गया है।

 

अब जब इसे लिखते हुए भी जी मचलने लगा है तो आखिर उसकी इस गुस्ताखी को भला कौन भारतीय माफ़ कर सकता है! उसका हश्र ऐसा हुआ कि अब मुंह दिखाने लायक नहीं रहा। कुछ समय से वह देसी छोले-भटूरे को ‘पैनकेक’ नाम देकर अमेरिका में वाहवाही बटोर रहा था।


Advertisement

 

ये है वो चीनी शख्स पीटर चैंग, जिसने घोटाला कर रखा है!

पीटर भारतीय छोले-भटूरे को ‘स्कैलियन बबल पैनकेक्स’ नाम देकर अमेरिका में चर्चा बटोर रहा था। इसका वहां अपना रेस्टोरेन्ट है, जहां ये नाम बदलकर लोगों को उल्लू बनाने का काम कर रहा था। उसके विडियो को एक एक मशहूर फूड वेबसाइट ‘टेस्टमेड’ ने भी शेयर किया।

यह विडियो देखते ही देखते वायरल हो गया और जैसे ही ये भारतीय लोगों के सामने आया, उसकी शामत शुरू हो गई। लोग पीटर के पोल खोलने लगे और छोले-भटूरे बनाकर उसको ‘पैनकेक’ नाम देने का विरोध करने लगे।

जब पोल खुलने लगे तो ‘टेस्टमेड’ ने अपने फ़ेसबुक पेज से वह विडियो हटा लिया। हालांकि, अब भी विडियो उसकी वेबसाइट पर मौजूद है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement