फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ के 600 कलाकारों को भारतीय सेना ने दी ट्रेनिंग, मुख्य भूमिका में हैं सलमान खान

author image
9:50 pm 26 May, 2017

Advertisement

सलमान खान की बहुचर्चित फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ का इन्तजार उनके प्रशंसक बेसब्री से कर रहे हैं। इस फिल्म का ट्रेलर आ चुका है और लोग इसे खासा पंसद भी कर रहे हैं।

इस साल ईद के मौके पर बड़े परदे पर दस्तक देने वाली इस फिल्म से जुड़ी एक दिलचस्प बात सामने आई है।

खबर है कि भारतीय सेना ने फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ के तकरीबन 600 कलाकारों को मिलिट्री ट्रेनिंग दी है।

‘ट्यूबलाइट’ 1962 के भारत-चीन युद्ध पर आधारित कहानी है। इसमें बॉलीवुड एक्टर सोहेल खान सहित तकरीबन 600 कलाकार सेना कर्मियों का किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्म के लिए जिन 600 कलाकारों को सेनाकर्मियों के किरदार के लिए चुना गया, फिल्म के निर्देशक कबीर खान उन्हें सेना के जवान की तरह प्रदर्शित करने चाहते थे।


Advertisement

ऐसे में कबीर खान ने सभी 600 सेनाकर्मियों का किरदार निभाने वाले कलाकारों को ट्रेनिंग देने के लिए भारतीय सेना से गुजारिश की थी। सेना ने भी खुशी-खुशी मंजूरी देते हुए दो से तीन सप्ताह सेना के कैंप पर ही इन कलाकारों को ट्रेनिंग दी।

ट्रेनिंग के दौरान इन कलाकारों ने एक जवान की शारीरिक भाषा किस तरह की होनी चाहिए, उसके हथियार पकड़ने का तरीका, कई महत्वपूर्ण चीजों पर कड़ी मेहनत की।

फिल्म में सलमान खान और सोहेल खान मुख्य भूमिका में हैं। सलमान और उनके भाई सोहेल पर पूरी कहानी आधारित है।

फिल्म के निर्देशक कबीर के साथ सलमान की यह तीसरी फिल्म है। इससे पहले सलमान-कबीर की जोड़ी ने ‘एक था टाइगर’ और ‘बजरंगी भाईजान’ जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं। अब एक बार फिर से ये एक्टर-निर्देशक की जोड़ी बड़े परदे पर धमाल मचाने को तैयार हैं। ‘ट्यूबलाइट’ 25 जून को सिनेमाघरों में उतरेगी।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement