Advertisement

सेना का यह जवान बन गया है भोजपुरी सुपरस्टार, फिल्म ‘बॉर्डर’ में दिखेगा जलवा

6:32 pm 3 Jun, 2018

Advertisement

फिल्मों में हमेशा सैनिकों को जांबाज दिखाया जाता है और उनकी वीरता को कहानी के जरिए उभारा जाता है। लेकिन सैनिकों के व्यक्तिगत जिंदगी पर बेहद कम प्रकाश डाला गया है। हालांकि, भारत में सिनेमा बहुत बड़े पैमाने पर बनती है और विभिन्न भाषाओं में कहानी कहने के अलग-अलग तरीके हैं। ऐसे ही एक बड़ी बजट की मल्टी स्टारर भोजपुरी फिल्म आ रही है। इस भोजपुरी फिल्म में रियल लाइफ सेना का जवान भी नजर आएगा।

 

गौरतलब है कि भोजपुरी फिल्म ‘बॉर्डर’ जय जवान जय किसान की भावना को लेते हुए बनाई गई है। इसके निर्देशक संतोष मिश्रा और निर्माता प्रवेशलाल यादव हैं। देशभक्ति पर आधारित इस फिल्म में सुपरस्टार प्रवेशलाल यादव और दिनेशलाल यादव (निरहुआ) ने अभिनय किया है। वे इसमें एक छोटे से गांव के गरीब की भूमिका में नजर आएंगे।

 

 

इस फिल्म में बेहद प्रभावशाली ढ़ंग से दिखाया गया है कि कैसे एक किसान का बेटा खेती करते हुए भी आर्मी अफसर बनने के लिए परीक्षा की तैयारी करता है।

 

वही आगे चलकर अपने गांव और देश के लिए जान तक की बाजी लगाने को तैयार हो जाता है। फिल्म में प्रवेशलाल यादव ‘अमित सिंह’ की भूमिका में दिखने वाले हैं।


Advertisement

 

 

सूत्रों की मानें तो फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले प्रवेशलाल यादव एक आर्मी ऑफिसर रह चुके हैं। उन्होंने 2002 में भारतीय सेना ज्वाइन की और नासिक के देवलाली में 35 सप्ताह की कठिन ट्रेनिंग भी की।

 

उनकी पोस्टिंग झांसी में हुई थी। ये कठुआ और फिर जम्मू कश्मीर के पुंछ और राजौरी इलाके में गनर के रूप में तैनात रह चुके हैं।

 

 

यह फिल्म ईद के मौके पर रिलीज होगी। फिल्म में सुपरस्टार दिनेशलाल यादव (निरहुआ), आम्रपाली दुबे, प्रवेश लाल यादव, शुभी शर्मा, विक्रांत सिंह राजपूत, सुशिल सिंह, अवधेश मिश्रा, संजय पांडेय, आदित्य ओझा, गौरव झा, विजय लाल यादव, विशाल सिंह, अविनाश द्विवेदी, अंशुमान राजपूत, मनोज टाइगर, काजल यादव, अनन्या मिश्रा, ऋचा दीक्षित, किरण यादव आदि मुख्य किरदार में नजर आएंगे।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement