कर्नल पुरोहित के स्वागत में सैनिकों की बनाई मानव श्रृंखला एकजुटता का प्रतीक है

Updated on 24 Aug, 2017 at 4:23 pm

Advertisement

भारतीय सेना के जवानों ने पूर्व मिलिटरी इंटेलिजेंस ऑफिसर लेफ़्टिनेंट कर्नल श्रीकांत पुरोहित का अभिनव तरीके से स्वागत किया। जवानों ने दक्षिण मुंबई के कोलाबा मिलिटरी स्टेशन पर पुरोहित के स्वागत के लिए मानव श्रृंखला का निर्माण किया था।

गौरतलब है कि मालेगांव धमाका मामले में गिरफ्तार हुए पुरोहित रायगढ़ ज़िले के उच्च सुरक्षा वाले तालोजा जेल से बाहर आ गए हैं। करीब 9 साल तक जेल में रहने के बाद उन्हें 21 अगस्त 2017 को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई। इसके बाद उनके रिहाई का रास्ता साफ़ हो गया था। उन्हें 5 नवंबर 2008 को गिरफ़्तार किया गया था।

2008 के मालेगांव धमाके के बाद एटीएस ने कर्नल पुरोहित पर तरह-तरह के आरोप लगाए गए थे। जिनमें हिंदुत्व को बढ़ावा देने और लोगों के दिलों में डर पैदा करने के उद्देश्य से आपराधिक साज़िशें और धमाके करवाने के आरोप थे।

 


Advertisement

उनकी रिहाई पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रहीं हैं। हालांकि, सेना की ओर से किसी भी तरह की बयानबाजी से बचा जा रहा है। कर्नल पुरोहित ने भी रिहाई के बाद सेना से जुड़ने की इच्छा जाहिर की थी।

एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि आर्मी हमेशा उनके साथ है। यह आर्मी की परंपरा रही है कि वे अपने साथियों को निराश नहीं करते। उन्होंने कहा कि उन्हें कभी एहसास नहीं हुआ कि वे सेना से अलग हैं। वे फिर से सेना में अपनी सेवा देना चाहते हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement