भारतीय सेना ने तबाह किए पाक आर्मी के बंकर, पहली बार जारी किया विडियो

author image
Updated on 23 May, 2017 at 5:58 pm

Advertisement

पाकिस्तान की ओर से लगातार जारी घुसपैठ और सीजफायर उल्लंघन को लेकर भारत ने पाक को आक्रामक जवाब दिया है। सेना ने कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की एक चौकी को तबाह कर दिया है।

bombing

सेना ने इस कार्रवाई का विडियो भी जारी किया है। ये विडियो 9 से 10 मई की कार्रवाई का बताया जा रहा है। 30 सेकेंड के जारी किए गए इस विडियो में 18 सेकेंड में पाकिस्तानी पोस्ट पर एक के बाद एक 10 धमाके दिखाई दे रहे हैं।

इस ऑपरेशन में जिन हथियारों का प्रयोग किया गया था, उनमें रॉकेट लॉन्चर, एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल और ग्रेनेड लॉन्चर शामिल थे।



भारतीय सेना ने इस हमले में पाक पोस्ट पर एंटी टैंक मिसाइल दागी जिसने वहां बने बंकर को ध्वस्त कर दिया। इसके अलावा सेना की ओर से ऑटोमैटिक ग्रेनेड लॉन्चर का इस्तेमाल भी किया गया तथा एक के बाद एक रॉकेट लॉन्चर से हमले किए गए।

एक बयान जारी करते हुए भारतीय सेना ने कहा कि पाक सेना हमेशा आतंकवादियों को भारत में घुसपैठ कराने में मदद करती है। बर्फ पिघलने के बाद इसमें और बढ़ोतरी हो जाती है। ऐसे में यह कार्रवाई करना बेहद जरूरी था।

इस हमले में पाकिस्तान की चौकी तो तबाह हो गई, लेकिन उसे कितना नुकसान हुआ है, इस बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement