पाकिस्तान को पटखनी देकर भारत ने जीती एशियाई स्नूकर चैंपियनशिप

author image
Updated on 6 Jul, 2017 at 8:03 pm

Advertisement

ये जग जाहिर है कि हमारे देश में क्रिकेट को पूजा जाता है। इस खेल के प्रति लोगों का दीवानापन ऐसा है कि जिस दिन भारत और पाकिस्तान का मैच हो तो सड़कें खाली हो जाती है। सब अपने टीवी के आगे बैठे रहते हैं। इस बात पर किसी तरह का गणित लगाने की जरूरत भी नहीं है कि हमारे देश में दूसरे खेलों के मुकाबले क्रिकेट को ज्यादा तवज्जो दी जाती है।

ऐसे में अभी भारत के टॉप खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने लक्ष्मण रावत के साथ मिलकर फाइनल में पाकिस्तान को शिकस्त देकर एशियाई स्नूकर चैंपियनशिप का खिताब जीता है।

भारत ने बेस्ट ऑफ फाइव फाइनल में पाकिस्तान को 3-0 से मात दी।

भारत के स्टार स्नूकर और बिलियर्ड्स खिलाड़ी पंकज आडवाणी की अगुवाई में उनके जोड़ीदार लक्ष्मण रावत ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। भारत की इस जोड़ी ने पाकिस्तान की मोहम्मद बिलाल और बाबर मसिह की जोड़ी को मुकाबले में टिकने का कोई मौका नहीं दिया।

snooker

windows


Advertisement

जीत के इस मौके पर पंकज आडवाणी ने अपनी खुशी तो जाहिर की ही, साथ ही क्रिकेट के अलावा अन्य खेलों के महत्व को भी समझाया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा:

“न हम देवता के समान है, न ही हम क्रिकेटर्स हैं.. हम 2017  एशियाई स्नूकर चैंपियनशिप के विजेता हैं। क्या अनुभव है!”

आगे एक और ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा:

“…हमारी अपनी खुद की भी एक जगह है और हमें उस खेल पर गर्व है, जिसमें हम भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं।”

आपको बता दें कि पंकज आडवाणी के करियर का ये दूसरा एशियाई खिताब, जबकि कुल आठवां खिताब है। इनमें छह बिलियर्ड्स, एक 6-रेड और एक टीम स्नूकर शामिल है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement