द्रविड़ के युवा धुरंधरों ने जीत लिया U-19 विश्व कप, खेल प्रेमी कर रहे ‘द वॉल’ का शुक्रिया

author image
Updated on 3 Feb, 2018 at 4:00 pm

Advertisement

अंडर-19 क्रिकेट विश्‍व कप में ऑस्‍ट्रेलिया पर शानदार जीत दर्ज कर टीम इंडिया विश्‍व चैंपियन बन गई है। इस मैच में भारत की ओर से मनजोत कालरा (101*) ने शानदार शतक बनाया। वहीं कप्तान पृथ्‍वी शॉ ने पारी की शुरुआत में काफी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कालरा का साथ दिया।

इस मैच में गेंदबाजों का रोले सबसे अहम रहा, जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई पारी को 216 रनों के भीतर ही समेट दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 217 रन की चुनौती का पीछा करते हुए 38.5 ओवर में सिर्फ 2 विकेट खोकर ही लक्ष्य पार कर दिया।

 

मनजोत को उनके शानदार खेल के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। वहीं शुभमन गिल को उनके शानदार परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। शुभमन ने इस टूर्नामेंट में कुल 5 पारियां खेलीं, जिनमें उन्होंने एक शतक समेत 3 अर्धशतक जड़े। पूरे टूर्नमेंट में गिल ने कुल 372 रन बनाए।

 

 

बता दें कि भारत ने रिकॉर्ड चौथी बार यह खिताब अपने नाम किया है। इससे पहले भारतीय टीम ने साल 2000, 2008 और 2012 में ये खिताब अपने नाम किया था।

 

 

इस जीत में जितना योगदान खिलाड़ियों का रहा, उतना ही कोच राहुल द्रविड़ का भी है। राहुल द्रविड़ के इन युवा लड़ाकों ने क्रिकेट के मैदान में इतिहास रच दिया।

 

 

खेल प्रेमी टीम इंडिया के खिलाड़ियों को बधाई देने के साथ-साथ इस सफलता के श्रेय राहुल द्रविड़ की मेहनत को भी दे रहे हैं। और ये श्रेय बनता भी है क्योंकि ये ऐसी दीवार है, जिसकी अगुवाई में टीम इंडिया ने कमाल कर दिखाया है।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement