टीम इंडिया ने किया पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक

author image
Updated on 4 Jun, 2017 at 9:19 pm

Advertisement

टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 48 ओवर में 319/3 रन बनाए हैं। भारत के चार शीर्ष बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे इस मैच में अर्धशतकीय पारी खेली है। रोहित शर्मा (91), शिखर धवन (68), विराट कोहली (81*) और युवराज सिंह ने 53 रन का अहम योगदान दिया।

भारत ने धीमी शुरुआत करते हुए पहले के 20 ओवर में 100 रन बनाए। हालांकि, अंतिम ओवरों में युवराज सिंह तथा कप्तान विराट कोहली की धुआंदार पारी की बदौलत भारत ने अपना स्कोर 300 के पार पहुंचा दिया। इस बीच दो बार बारिश की वजह से खेल रोक देना पड़ा था। यही वजह है कि खेल दो ओवर घटाकर 48 अोवर कर कर दिया गया।

अब डकवर्थ लुईस नियम के तहत अब पाकिस्तान को 48 ओवरों में 324 रन का लक्ष्य मिला है।

पाकिस्तान की तरफ से केवल हसन अली और शादाब खान को ही सफलता मिल सकी थी। इन दोनों को एक-एक विकेट हासिल हो सका। युवराज और कोहली को दो बार जीवनदान मिला। युवराज को 37 के उनके व्यक्तिगत स्कोर पर जीवनदान मिला, जब पाकिस्तानी फील्डर उनका कैच नहीं पकड़ सके। वहीं, विराट कोहली जब 44 के निजी स्कोर पर थे, उस वक्त उन्हें भी जीवनदान मिला।

हार्दिक पांड्या ने पारी के अंतिम ओवर में इमाद वसीम को 3 छक्के जड़े और इस ओवर में भारत ने कुल 23 रन बटोर कर भारत को मजबूत स्थिति में पहुचा दिया।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement