भारत और पाकिस्तान के बीच महा-मुकाबले के लिए तैयार है ईडन गार्डन्स

author image
Updated on 4 Nov, 2016 at 2:36 pm

Advertisement

कोलकाता का प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स स्टेडियम टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच आज शाम होने वाले महा-मुकाबले के लिए तैयार है। भारतीय टीम न्यूजीलैन्ड के खिलाफ अपना पहला मुकाबला हार चुकी है, इसलिए इस पर पूरा दबाव है कि वह पाकिस्तान को कोलकाता में धूल चटाए।

वहीं, पाकिस्तान की टीम का भी बहुत कुछ दांव पर लगा हुआ है।

महत्वपूर्ण है यह मैच

टी-20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए टीम इन्डिया को यह मैच हर हाल में जीतना होगा। इस मैच को गंवाने की स्थिति में भारतीय टीम पर अगले दोनों मैच जीतने का बड़ा दबाव होगा। साथ ही उसे दूसरी टीमों के परिणाम पर भी आश्रित रहना होगा।

फिलहाल टीम इन्डिया के प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा सकता है कि भारत की बल्लेबाजी का दारोमदार विराट कोहली और रोहित शर्मा के कंधों पर होगा। पिछले 10 मैचों में विराट कोहली ने अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं, रोहित ईडन गार्डन्स के मैदान पर अच्छा खेलते रहे हैं।

विराट के प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा सकता है कि वह पाकिस्तानी गेन्दबाजों के लिए चुनौती बन सकते हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टी 20 मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

शाहिद अफरीदी का फॉर्म भारत के लिए चिन्ता का सबब बन सकता है। अफरीदी ने बांग्लादेश के खिलाफ 19 गेंदों में 49 रनों की पारी खेल अपने तूफानी अंदाज में लौटने के संकेत दे दिए हैं।

वहीं, अहमद शहजाद भी फॉर्म में है। इन दोनों के अलावा मोहम्मद हफीज भी भारत के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। हफीज ने पिछले मैच में अर्धशतक जड़ा था।


Advertisement

भारत को अगर बिना किसी परेशानी के वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे हर मैच जीतना जरूरी है।

कोलकाता में हो रही है हल्की बारिश

इस बीच, कोलकाता में शनिवार सुबह से रुक-रुक कर हल्की बारिश हो रही है। हालांकि विशेषज्ञों का अनुमान है कि यह बारिश भारत बनाम पाकिस्तान मैच पर असर नहीं डालेगी।

टीम:

भारत : महेन्द्र सिंह धोनी (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, युवराज सिंह, अजिंक्य रहाणे, रविन्द्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, रविचन्द्रन अश्विन, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा, पवन नेगी, मोहम्मद समी।

पाकिस्तान : शाहिद अफरीदी (कप्तान), मोहम्मद हफीज, शरजील खान, अहमद शहजाद, उमर अकमल, खालिद लतीफ, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, अनवर अली, इमाद वसीम, मोहम्मद नवाज, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद समी।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement