जानते हैं कितना कमाते हैं देश के टॉप एंकर? वेतन जानकर आप हैरान होंगे

author image
Updated on 21 Jan, 2018 at 10:29 am

Advertisement

किसी भी न्यूज़ चैनल में उसके एंकर का रोल बहुत अहम होता है। वो किस तरह लोगों के सामने खबर को रखता है, उस खबर के साथ दर्शकों को जोड़ता है, इसका दारोमदार एक एंकर के हाथ में होता है। खबर की रोचकता सिर्फ खबर में ही नहीं होती, बल्कि उसे पेश करने का तरीका भी खबर के प्रति हमारी दिलचस्पी बनाए रखने का अहम तरीका है। अब न्यूज़ चैनल या न्यूज़ शो को हिट कराने की जिम्मेदारी इनपर है, तो इसके लिए इन्हें भारी-भरकम वेतन भी दिया जाता है।

आज हम आपको मीडिया इंडस्ट्री के कुछ ऐसे ही एंकर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कमाई इस इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा है।

रवीश कुमार

 

ये न्यूज़ एंकर होने के साथ-साथ पत्रकार और लेखक भी है। ये इस वक्त एनडीटीवी के लिए काम करते है और राजनीति तथा सामाजिक गतिविधि कवर करते है। रवीश कुमार की सालाना सैलरी करीब 2.16 करोड़ रुपए है।


Advertisement

 

 

बरखा दत्त

 

बरखा दत्त पत्रकारिता का जाना-माना नाम हैं। NDTV में 21 साल काम करने के बाद अब वो ये चैनल छोड़ चुकी हैं। इनकी मासिक आय करीब 30 लाख रुपए है, यानी कि सालाना के 3.6 करोड़ रुपए। इन्हें एक तेज़ तर्रार एंकर के रूप में जाना जाता है।

 

राजदीप सरदेसाई

 



इंडिया टुडे के एंकर राजदीप सरदेसाई की एक महीने की सैलरी करीब 85 लाख रुपए है। वह इंडिया टुडे समूह में सलाहकार संपादक हैं। वहीं, हेडलाइंस टुडे के लिए एक बड़ा शो करते हैं। उनकी कई पुस्तकें भी रिलीज़ हो चुकी हैं।

 

अर्नब गोस्वामी

 

कई सालों तक टाइम्स नाऊ में बतौर एडिटर इन चीफ काम करने के बाद, अब अपना चैनल ‘रिपब्लिक’ खोल चुके अर्नब प्रति माह करीबन 1 करोड़ रुपए कमाते हैं।

 

सुधीर चौधरी

 

जी न्यूज के वरिष्ठ संपादक और बिजनेस हेड सुधीर चौधरी अपने DNA शो के लिए बहुत फेमस है। इनकी सालाना सैलरी करीब 3 करोड़ रुपए है।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement