इतिहास रचने से चूकी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, लेकिन दिखाया दमदार प्रदर्शन

author image
Updated on 23 Jul, 2017 at 11:35 pm

Advertisement

ICC महिला विश्वकप 2017 का फाइनल मुकाबला टीम इंडिया नहीं जीत पायी। इंग्लैंड ने यह मुकाबला 9 रन से जीत लिया। इंग्लैंड ने चौथी बार महिला विश्व का खिताब अपने नाम किया।


Advertisement

टीम इंडिया आखिरी तक खेल में बनी रही। इस विश्व कप के टूर्नामेंट में महिला क्रिकेट टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया। 9 रन की करीबी हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर कहा-

“हमारी महिला क्रिकेट खिलाड़ियों ने आज अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। पूरे विश्वकप के दौरान उन्होंने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। हमें उनपर गर्व हैं!”

कप्तान मिताली राज 17 रन बनाकर रन आउट हो गईं। हरमनप्रीत कौर ने 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए पूनम राउत के साथ मिलकर 95 रन की साझेदारी की। पूनम राउत ने 114 गेंद पर 86 रन की शानदार पारी खेली। सुषमा वर्मा बिना कोई रन बनाए ही बोल्ड हो गईं। वेदा ने 34 गेंदों पर 35 रन बनाए और कैच आउट हो गईं।

भारतीय गेंदबाजी की अगर बात करें तो अनुभवी झूलन गोस्वामी की शानदार गेंदबाजी और स्पिनरों के अच्छे योगदान से भारत ने आईसीसी महिला विश्व कप फाइनल में मेजबान इंग्लैंड को सात विकेट पर 228 रनों पर ही समेट दिया। भारत की तरफ से झूलन गोस्वामी ने 3, पूनम यादव ने 2 और राजेश्वरी गायकवाड़ ने एक विकेट लिया।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement