विडियो: ‘किकी चैलेंज’ विदेशी नहीं, देसी है! 60 साल पहले ही भारत में हो गया था शुरू

author image
Updated on 6 Aug, 2018 at 6:08 pm

Advertisement

पिछले कुछ दिनों से लगातार ट्रेंड कर रहा ‘कीकी चैलेंज’ इन दिनों खबरों में बना हुआ है। किकी का खुमार लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। सेलिब्रेटी से लेकर आम लोग तक इस डांस चैलेंज को जमकर एंजॉय कर रहे हैं। दूसरी तरफ अब लोग लीक से हटकर भी कीकी चैलेंज के विडियो बना रहे हैं। अभी हाल ही में तेलंगाना के दो किसानों का खेत में बैल और हल के साथ किया गया किकी चैलेंज खूब वायरल हुआ।

 

 

चैलेंज के तहत लोग कैनेडियन रैपर ड्रेक के गाने ‘Kiki do you love me’ पर चलती गाड़ी से उतरकर डांस स्टेप करते हैं। इस दौरान गाड़ी की रफ्तार बहुत धीमी होती है। डांस के बाद वापस लोगों को गाड़ी में ही बैठना होता है।

 

 

लेकिन अगर हम आपसे कहे कि दुनियाभर में छाए इस ट्रेंड की शुरुआत 60 साल पहले ही भारत में हो गई थी, तो आप क्या कहेंगे! जी हां, 1950 में रिलीज हुई फिल्म ‘चलती का नाम गाड़ी’ में आप इस ‘किकी चैलेंज’ की झलक देख सकते हैं।

 


Advertisement

 

इस फिल्म का सुपरहिट गाना ‘बाबू समझो इशारे हौरन पुकारे’ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। भारतीयों का मानना है कि असल में तो ‘किकी चैलेंज’ की शुरुआत यहीं से हुई थी। गाने में किशोर कुमार, अनूप कुमार और अशोक कुमार चलती गाड़ी से उतरते, उसके आस-पास डांस करते और फिर चलती हुई गाड़ी पर वापस चढ़ते नजर आते हैं।

 

यहां देखें 60 साल पुराना ‘किकी चैलेंज’ का देसी वर्जन-

 

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement