सेंचुरियन टेस्‍ट में टीम इंडिया की शर्मनाक हार की वजह क्या है?

Updated on 17 Jan, 2018 at 4:25 pm

Advertisement

टीम इंडिया विदेशी मैदान पर एक बाऱ फिर कागजी शेर साबित हुई है। केपटाउन टेस्ट के बाद सेंचुरियन टेस्‍ट में भी भारतीय बल्‍लेबाजों ने बेहद कमजोर खेल दिखाया। इसका नतीजा हार के रूप में सामने आया है। टीम इंडिया यह मैच 135 रनों से हार गई है। इसके साथ ही यह सीरीज भी टीम इंडिया के हाथ से निकल गई है। कुल मिलाकर भारतीय टीम भले ही घरेलू मैदानों पर रनों का अंबार खड़ा करती है, लेकिन यह विदेशी धरती पर कागजी शेर साबित हुई है।


Advertisement

आज मैच का पांचवां और आखिरी दिन था। जीत के लिए भारतीय टीम के पास 287 रनों का लक्ष्य था, लेकिन पूरी टीम पहले सेशल में ही मात्र 50.2 ओवर खेलकर 151 रन बना सकी और पैवेलियन लौट गई। आज जब भारतीय टीम ने 3 विकेट पर 35 रन के स्कोर पर जब खेलना शुरू किया तब हर किसी को उम्मीद थी कि भारतीय टीम भले ही मैच न जीत पाए, लेकिन इसके बल्लेबाज संघर्ष जरूर दिखाएंगे। हालांंकि, यह उम्मीद दूर की कौड़ी साबित हुई।

फिलहाल, तीन टेस्‍ट की सीरीज में टीम इंडिया अब 0-2 से पीछे है। ऐसे में इसका सीरीज हारना तय है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि तीसरे टेस्ट में इसकी हार होगी या जीत।

मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 335 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारतीय पारी 307 रन पर समाप्‍त हुई थी। दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में 258 रन बनाए थे।

अब हर कोई जानना चाहता है कि आखिर टीम इंडिया के हार की वजह क्या है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement