टीम इंडिया पहुंची चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में, पाकिस्तान को हराकर खिताब करेगी अपने नाम

author image
Updated on 15 Jun, 2017 at 9:59 pm

Advertisement

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को शिकस्त दे दी है। इसी जीत के साथ भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई है। अब फाइनल में भारत का मुकाबला अपने चीर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा। 18 जून को भारतीय टीम अपना खिताब डिफेंड करने के लिए पाकिस्तान से भिड़ेगी।

टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। बांग्लादेश ने भारत के सामने 265 रनों का लक्ष्य रखा।

इसके बाद टीम इंडिया ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए मैच जीत लिया। भारतीय टीम ने नाबाद रहे कप्तान विराट कोहली(96) और रोहित शर्मा (123) की धमाकेदार पारियों की बदौलत 41.1 ओवर में ही जीत हासिल कर ली।

Rohit

Twitter


Advertisement

भारत की ओर से केदार जाधव सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 6 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट झटके। वहीं बुमराह ने 10 ओवर में 39 रन देकर 2 विकेट लिए भुवनेश्वर ने 53 रन देकर 2 विकेट लिए।

match

Twitter

अब जैसा कि भारत का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान से होने जा रहा है तो इस हाई वोल्टेज मैच का इंतजार दोनों देशों के लोगों को बेसब्री से होगा।

भारतीय बल्लेबाजों ने इस टूर्नामेंट में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, शिखर धवन, समेत युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी सभी अच्छे फॉर्म में हैं। इस टूर्नामेंट में टीम की गेंदबाजी भी संतुलित है। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह अपनी सटीक लाइन लैंथ गेंदबाजी से रन रोकने के साथ विकेट चटकाने में माहिर हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement