अब अधिकारियों से बदसलूकी पर उतरा पाकिस्तान, भारतीय डिप्लोमैट का फोन जब्त

author image
Updated on 12 May, 2017 at 6:31 pm

Advertisement

इस्लामाबाद में एक भारतीय राजनयिक के फोन जब्त करने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय महिला उज्मा और एक पाकिस्तानी व्यक्ति की शादी के मामले में इस्लामाबाद की अदालत में सुनवाई के दौरान यह वाकया हुआ है।

बताया गया है कि अदालत में सुनवाई के दौरान भारतीय उच्चायोग में तैनात फर्स्ट सेक्रेटरी डॉ पीयूष सिंह अपने फोन के साथ पहुंचे थे, जिसे पाकिस्तानी अधिकारियों ने जब्त कर लिया।

पाकिस्तानी अधिकारियों का आरोप है कि डॉ पीयूष सिंह अपने फोन से कोर्ट में जज की तस्वीर खींचने की कोशिश कर रहे थे, जिसकी अनुमति नहीं होती। भारतीय राजनयिक के मौखिक व लिखित रूप से माफी मांगने पर ही उनका फोन वापस किया गया।



गौरतलब है कि उज्मा नामक एक भारतीय महिला ने आरोप लगाया है कि उससे एक पाकिस्तानी व्यक्ति ने जबरन शादी कर ली है। उज्मा का दावा है कि उसे बंदूक की नोंक पर निकाहनामा पढ़वाया गया। इस घटना के बाद उज्मा ने इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग में शरण ले रखी है।

यह मामला अब इस्लामाबाद की अदालच में चल रहा है। यहां उज्मा ने मजिस्ट्रेट के समक्ष अपना बयान दर्ज करवाते हुए कहा है कि वह शादी के लिए नहीं, बल्कि अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए पाकिस्तान आई थी, लेकिन यहां उसकी जबरन शादी कर दी गई।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement