भारत ने पाकिस्तान को 203 रनों से धोया, अब फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिडंत

author image
Updated on 30 Jan, 2018 at 10:42 am

Advertisement

अंडर 19 क्रिकेट विश्वकप के सेमीफाइनल मैच में भारत ने पाकिस्तान को 203 रन से हरा दिया है। इस तरह भारतीय टीम अब इस टुर्नामेन्ट के फाइनल में पहुंच गई है और इसका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से तय है।

पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 272 रन का लक्ष्य दिया। भारतीय टीम की तरफ से शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली। अपनी शतकीय पारी के लिए शुभमन ने 94 गेन्दों का सामना किया और इस दौरान 7 चौके भी लगाए। बाद में शुभमन ने बेहतरीन फिल्डिंग करते हुए दो शानदार कैच भी लिए और वाहवाही बटोरी।

हालांकि, पाकिस्तान की टीम मात्र 29.3 ओवर में महज 69 रन बनाकर पैवेलियन लौट गई। पाकिस्तानी टीम को पैवेलियन भेजने में राइट आर्म पेसर ईशान पोरेल की प्रमुख भूमिका रही। पोरेल ने 4 विकेट लिए। इस मैच की खास बात यह रही है कि पाकिस्तान की बैटिंग के दौरान शुरू के 12 ओवर में 6 ओवर मैडेन गए। भारतीय गेन्दबाजों ने पाकिस्तानी बैटिंग लाइनअप को पूरी तरह से बांधे रखा था।

वर्ष 2014 के बाद यह पहला मुकाबला था, जब भारतीय और पाकिस्तानी टीम अंडर 19 क्रिकेट टुर्नामेन्ट में आमने-सामने हुए थे। इस टुर्नामेंट में दोनों टीमें 20 बार आमने-सामने आई हैं और इनमें 12 बार टीम इंडिया ने मुकाबला जीता है।

अब शनिवार को फाइनल में भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा।

खास हैं शुभमन गिल


Advertisement

शुभमन गिल आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं। उन्हें हाल ही में आईपीएल की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने खरीदा है।

ट्वीटर पर लोग पाकिस्तान के मजे ले रहे हैं।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement