भारत-अमेरिका की बढ़ती दोस्‍ती से डरे पाक ने दी यह धमकी

author image
Updated on 3 Jul, 2016 at 6:28 pm

Advertisement

ये बात किसी  छुपी नहीं है कि भारत और अमेरिका की बढ़ती दोस्ती से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। आए दिन पाकिस्तान से कोई न कोई प्रतिक्रिया आती ही रहती है। इसी कड़ी में अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज की प्रतिक्रिया सामने आई है।

Pakistan advisor

सरताज अजीज indiatimes

सरताज अजीज ने ओबामा प्रशासन को चेतावनी देते कहा है कि अमेरिका को यह बात समझनी होगी कि भारत और अमेरिका की दोस्ती के बाद भारत के परमाणु जखीरे में इजाफा होना पाकिस्तान को गवारा नहीं है। वहीं, भारत को धमकी के सुर में कहा है कि भारत ने अगर अपना परमाणु जखीरा बढ़ाया तो पाकिस्तान जवाब देगा। समाचार एजेंसी एएनआई को दिए गए एक  इंटरव्यू में उन्होंने ये बातें कही।

अजीज ने कहा:

“हमारा जोर इस बात पर है कि अमेरिका के साथ भारत की दोस्ती से भारत-पाक के बीच रणनीतिक दूरियां नहीं बढ़नी चाहिए। अगर ऐसा होता है तो हमें भी इसकी प्रतिक्रिया देनी होगी। तो अमेरिका को भारत के साथ अपने रिश्तों को आगे बढ़ाने से पहले रणनीतिक स्थिरता को भी ध्यान में रखना चाहिए।”



अजीज ने आगे कहा कि वह सिर्फ इसी बात को लेकर चिंतित है। वह भारत और अमेरिका की गहराती दोस्ती से परेशान नहीं है। पाकिस्तान तब तक फिक्रमंद नहीं है जब तक कि अमेरिका दोनों देशों में परमाणु समानता बनाए रखता है।

अजीज ने  अमेरिका को संदेश देते हुए कहा कि अगर अमेरिका चाहता है कि हम दोनों ही देश  दोस्ती पर सकारात्मक रुख रखें तो उसके लिए अमेरिका को, भारत को इस बात के लिए राजी करना होगा कि वह अपना परमाणु जखीरा नहीं बढ़ाए और तनाव को कम कर विवादों को हल करने की पहल करे।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement