इमरान खान अपने घर से PM आवास तक हेलीकॉप्टर में आते-जाते हैं, मंत्री ने बचाव में कहा- कार से तो सस्ता पड़ता है

author image
Updated on 2 Sep, 2018 at 11:08 am

Advertisement

इमरान खान ने 19 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद राष्ट्र के नाम दिए अपने संदेश में फिजूलखर्ची बंद करने और वीवीआइपी कल्‍चर को खत्‍म करने की बात कही थी। सत्ता में आते ही इमरान खान की सरकार ने जनता के पैसो पर मंत्रियों द्वारा विदेशी या घरेलू यात्रा के लिए विशेष विमानों और बिजनेस क्लास में यात्रा करने पर भी रोक लगा रखी है। लेकिन लगता है इमरान खान अपनी इस कथनी को खुद पर अमल करना भूल गए हैं। उनपर जनता के पैसे की फिजूलखर्ची का आरोप लग रहा है।

 

View this post on Instagram

Wazir-e-Azam Imran Khan #PMIK

A post shared by Imran Khan (@imrankhan.pti) on

 

खबर है कि जब से इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने हैं, उस दिन से लेकर अब तक इमरान प्रधानमंत्री आवास से अपने घर आने-जाने के लिए हेलीकॉप्टर (चौपर) क इस्तेमाल कर रहे हैं।

 

 

इमरान खान का हेलीकॉप्टर से घर जाने को लेकर चर्चा का विषय बन चुके हैं। दरअसल, प्रधानमंत्री आवास और इमरान के निजी घर के बीच की दूरी 15 किलोमीटर की दूरी है और इस दूरी को इमरान हेलीकाप्टर से तय करते हैं।

 

इसी वजह से वह आलोचकों के निशाने पर आ गये हैं। हेलीकॉप्‍टर के इस्‍तेमाल की खबर फैलते ही सोशल मीडिया पर पीएम खान के फिजूलखर्ची को लेकर विवाद शुरू हो गया।

 

 

इस पूरे मसले पर जब सूचना मंत्री का कार्यभार संभाल रहे फवाद चौधरी से पूछा गया तो उन्होंने चौंकानी वाली बात बताई। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि पीएम आवास से घर जाने तक के लिए पीएम जिस हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल करते हैं, उसमें सिर्फ 55 पाकिस्तानी रुपये प्रति किमी का खर्च आता है। जबकि रोड से जाने में इससे ज्यादा खर्च आता है।


Advertisement

 

 

लेकिन सोशल मीडिया पर इमरान के हेलिकॉप्टर से जाने और फवाद के इस बयान के बाद से काफी मजाक बनाया जा रहा है।

 

 

 

 

इस वक्त पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था काफी कमजोर है। वह जैसे तैसे चीन के दिए कर्ज और अमेरिकी मदद से चल रही है। ऐसे में पीएम का हेलिकॉप्टर से घर जाने पर सवाल उठना लाजमी है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement