भगवान शिव के रूप में दिखे इमरान खान, इस तस्वीर पर पाकिस्तान में बवाल

author image
Updated on 12 Apr, 2018 at 4:50 pm

Advertisement

क्रिकेट की पिच से पाकिस्तान की राजनीति में उतरने वाले इमरान खान का सुर्ख़ियों में बने रहना अब आम सा हो गया है। कभी वह अपनी निजी जिंदगी तो कभी हाल ही में कश्मीर मुद्दे पर भारतीय सेना को घेरने वाले इमरान अक्सर चर्चा का विषय बने रहते हैं।

 

लेकिन इस बार कुछ ऐसा हुआ है, जिससे पाकिस्तान के खुद के तोते उड़ गए हैं। पाकिस्तान में तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान को हिंदू देवता के रूप में दिखाए जाने पर खूब बवाल मचा हुआ है।

 

india


Advertisement

 

पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर इन दिनों इमरान खान की भगवान शिव के रूप में एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है। इस तस्वीर ने पड़ोसी मुल्क में बवाल खड़ा कर दिया है। जहां हिन्दू समुदाय के लोगों ने इसपर अपनी नाराजगी जाहिर की है, वहीं पाकिस्तान की संसद में भी इसे लेकर खूब हंगामा हुआ है।

 

‘बीबीसी’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह मामला इतना तूल पकड़ चुका है कि पाकिस्तानी संसद ने इस केस की जांच संघीय जांच एजेंसी (FIA) सेल को सौंप दी है।

 

 

वहीं, पाकिस्तानी संसद में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के सदस्य रमेश लाल ने आरोप लगाए कि यह काम नवाज शरीफ की पार्टी मुस्लिम लीग का है। दरअसल, यह तस्वीर एक ऐसे  फेसबुक पेज पर शेयर की गई, जो नवाज शरीफ की पार्टी का समर्थन करता है। यह तस्वीर 8 अप्रैल को पोस्ट की गई थी।

 



 

इस पूरी घटना पर पाकिस्तान में रह रहे हिंदुओं ने भी विरोध दर्ज करवाया है। रमेश लाल ने कहा कि इमरान खान की इस तस्वीर के जरिए सत्ताधारी पार्टी के लोगों ने हिंदुओं की धार्मिक भावना को आहत किया है, जो संविधान के खिलाफ है। उन्होंने आरोपियों पर उचित कार्रवाई की मांग की है।

 

उधर, मामले की गंभीरता को देखते हुए संसद प्रमुख ने भी गृहमंत्री तलाल चौधरी से जल्द रिपोर्ट देने के लिए कहा है।हालांकि, हंगामा होने के बाद इस इस तस्वीर को शेयर करने वाले फेसबुक पेज को ब्लॉक कर दिया गया है।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement