नहीं घटा दुनिया की सबसे मोटी महिला का वजन, बहन ने डॉक्टरों पर लगाए सनसनीखेज आरोप

author image
Updated on 25 Apr, 2017 at 1:49 pm

Advertisement

दुनिया की सबसे मोटी महिला कहे जाने वाली मिस्र की इमान अहमद का मुंबई में इलाज चल रहा है। इमान का वजन 500 किलो से अधिक था। अब डॉक्टरों का दावा है कि उन्होंने अपनी कोशिशों की बदौलत इमान का वजन 250 किलो तक कम कर दिया है। कुछ दिन पहले ही इमान का इलाज करने वाले डॉ. लकडावाला ने दावा किया था कि उसने अपना वजन 250 किलो तक कम कर लिया है, पर पैरों की मांसपेशियां कमजोर होने के कारण वह चल नहीं सकतीं।

हालांकि, इमान अहमद की बहन का आरोप है कि इमान की हालत में कोई सुधार नहीं है और डॉक्टर्स उन्हें बेवकूफ बना रहे हैं।

इमान अहमद का इलाज मुंबई के सैफी अस्पताल में चल रहा है।


Advertisement

अब इमान की बहन साइमा सलीम ने इन दावों को झूठ बताते हुए कहा है कि डॉ. लकड़ावाला झूठे हैं और वो इमान की रिकवरी के बारे में वास्तविक जानकारी नहीं दे रहे हैं।

वहीं, दूसरी तरफ डॉक्टर्स का कहना है कि इमान की बहन साइमा सलीम उसे अपने मिस्र नहीं ले जाना चाहती हैं, क्योंकि वह आर्थिक तंगी की शिकार हैं।

डॉक्टर्स का दावा है कि इलाज शुरू होने के 15 दिन बाद जब इमान तेजी से रिकवर कर रही थी, उस वक्त साइमा को उसे मिस्र ले जाने का सुझाव दिया गया था। वह तभी से ना-नुकुर कर रही है। डॉक्टर कहते हैं कि इमान का इलाज वह मानवता के आधार पर कर रहे हैं, न कि एक चुनौती के रूप में।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इमान का जल्द ही सीटी स्कैन होने वाला है, ताकि उसके न्यूरोलॉजिकल कंडिशन को समझा जा सके।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement