इस गोलकीपर के सामने एक नहीं चलती है मेसी और रोनाल्डो की, सबको दे रहा है चुनौती

Updated on 20 Jun, 2018 at 7:23 pm

Advertisement

फुटबॉल प्रेमियों के लिए अभी बहार के दिन हैं, आखिर विश्वकप जो चल रहा है। वो दौर बीत चुका जब मैरेडॉना और पेले के जादुई खेल के सभी दीवाने हुआ करते थे। ये जमाना अब मेसी और रोनाल्डो का है और ये भी बेहद कमाल करते हैं, लेकिन इनके प्रयासों पर पानी फेरने वाले शख्स से आपको मिलाने जा रहा हूं।

 

मेसी और रोनाल्डो को चुनौती दे रहा है यह गोलकीपर।

 

 

रूस में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप में मेसी और रोनाल्डो के साथ एक शख्स और है जिसे लोग खूब पसंद करने लगे हैं। ये हैं गोलपोस्ट की मजबूत दीवार आइसलैंड के गोलकीपर हलडरसन। इनके रहते कोई भी खिलाड़ी गोल कर ले ये मुमकिन नहीं है। गोलपोस्ट पर इनकी तैनाती आजकल सुर्ख़ियों में है।

 

 

अर्जेंटीना और आइसलैंड के बीच खेले मैच में मेसी ने गोल करने के लिए कुल 11 शॉट मारे, लेकिन नाकाम रहे, क्योंकि गोलपोस्ट पर दीवार बनकर खड़े थे आइसलैंड के गोलकीपर हलडरसन। जब खेल 1-1 की बराबरी पर ख़त्म हो रहा था, तभी मेसी को एक पेनल्टी किक मिली। अर्जेंटीना के फ़ैंस बेहद खुश थे कि बॉल मेसी के पास थी और जीत करीब ही है, लेकिन जैसे ही मेसी ने शॉट मारा तो हलडरसन बॉल को गोलपोस्ट में जाने से रोक लिया। लिहाजा खेल 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ।

 


Advertisement

 

हलडरसन ऐसा ही प्रदर्शन यूरो कप 2016 में भी कर चुके हैं। तब वे फ़ुटबाल के दिग्गज़ रोनाल्डो के समक्ष थे और वो मुकाबला भी हलडरसन की सूझबूझ से 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ था। ये जानकर हैरानी होगी कि हलडरसन ने खेल की कोई विशेष ट्रेनिंग नहीं ली है। ये खुद अभ्यास से ही अपने खेल को निखारने में सफल रहे, तभी तो मेसी और रोनाल्डो को भी चुनौती दे रहे हैं।

 

 

आज ये दुनिया के टॉप गोलकीपरों में शुमार किए जाते हैं लेकिन ये राज की बात जान लें कि ये खिलाड़ी के साथ-साथ फिल्म मेकर भी हैं। इन्हें डायरेक्शन का शौक है। ये अभी तक कई विज्ञापन फ़िल्में और टीवी शो बना चुके हैं। इन्होंने फीफा वर्ल्ड कप की थीम वाले कोका कोला के इस शानदार विज्ञापन को भी डायरेक्ट किया है।

 

यहां देखिए मेसी और रोनाल्डो को चुनौती देने वाले गोलकीपर को।

 

 

ये जब फूटबाल नहीं खेलते रहते हैं तो फ़िल्में बना रहे होते हैं!

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement