इस देश की लड़कियों से शादी करने वालों को मिलते हैं 3 लाख रूपये महीना!

Updated on 14 Oct, 2018 at 9:47 am

Advertisement

शादी के बाद लड़के सिर्फ़ पति बनते हैं, लेकिन अगर वो आइसलैंड की हसीनाओं से शादी करेंगे तो पति के साथ ही लखपति भी बन जाएंगे। जी नहीं, उन्हें दहेज में लड़की के माता-पिता पैसे नहीं दे रहे, बल्कि आइसलैंड की सरकार अपने देश की लड़कियों से शादी करने वाले लड़के को 3 लाख 33 हजार रुपए की रकम दे रही है। अब इस बात में कितनी सच्चाई है, जानने के लिए पूरी खबर पढ़नी होगी।

 

 

सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई अजीब खबर आती ही रहती है जो तुरंत वायरल हो जाती है। इन दिनों आइसलैंड वाली खबर खूब वायरल हो रही है। वायरल हो रही खबर के मुताबिक, आइसलैंड में पुरुषों की संख्या कम है इसलिए वहां की सरकार लड़कियों से शादी करने वालों को 3 लाख 33 हजार रुपए दे रही है। हालांकि, इस खबर में कितनी सच्चाई है पता नहीं, क्योंकि झूठी खबरों और फोटो की जांच करने वाली एक वेबसाइट snopes.com ने इस खबर को पूरी तरह गलत कहा है। इस वेबसाइट के मुताबिक, आइसलैंड में 1007 पुरुषों पर महिलाओं की संख्या 1000 है।

 


Advertisement

 

शादी के लिए पैसों वाली बात दरअसल, किसी शख्स ने अपने ब्लॉग पर लिखी थी और कई वेबसाइट्स ने उसकी लिखी बात को न्यूज़ बनाकर छाप दिया और हो गई खबर वायरल। खबर के वायरल होते ही आइसलैंड की कई लड़कियों ने दूसरे देश के अनजान लोगों को फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भी भेजनी शुरू कर दी, जिससे लोगों को लगा कि खबर वाकई में सच है और अगर उन्होंने आइसलैंड की किसी खूबसूरत लड़की से शादी कर ली तो उन्हें 3 लाख मिल जाएंगे।

 

 

हालांकि, इस खबर की जानकारी मिलते ही आइसलैंड की सरकार ने इसे गलत बताया है। आपको बता दें कि खूबसूरत देश आइसलैंड दुनिया के बेहतरीन पर्यटन स्थलों में से एक है और इस देश की तरह ही यहां की लड़कियां भी बहुत खूबसूरत होती हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement