यह क्रिकेट मैच गली में खेला गया था लेकिन इस पर फैसला ICC ने दिया है, देखिए विडियो

Updated on 25 May, 2018 at 1:37 pm

Advertisement

भारत में गली क्रिकेट खेलना बड़ी ही आम बात है। क्रिकेट के प्रति यहां के लोगों की दीवानगी देखते ही बतनी है। गली क्रिकेट खेलने वालों को पर्याप्त संसाधनों  की जरुरत नहीं होती। इन्हें तो बस एक गेंद और बल्ला थमा दीजिए और फिर देखिए किस तरह ये हर गली-नुक्कड़ को लॉर्ड्स का मैदान बना देते हैं। यह अलग बात है कि गलियों में होने वाले ये आम क्रिकेट मैच कई बार बड़े ही खास बन जाते हैं।

 

 


Advertisement

हाल ही में गली क्रिकेट का एक ऐसा ही दिलचस्प विडियो पड़ोसी देश पाकिस्तान से आया है।

 

यह विडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। पाकिस्तान में गली क्रिककेट (Gulli Cricket in Paksitan) में मैच के दौरान एक ऐसा विवाद हुआ, जिसमें  बीच बचाव के लिए किसी स्थानीय अंपायर को नहीं, बल्कि खुद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल को आना पड़ा। क्रिकेट प्रेमियों के बीच यह विडियो इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पाकिस्तान में गली क्रिकेट के विडियो को देख आप भी खुद को हंसने से रोक नहीं पाएंगे।

 

 

विडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह  बल्लेबाज एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैटता है। यह लड़का शॉट हिट करने के लिए जैसे ही बल्ला घुमाता है, गेन्द बल्ले से लगकर नाचती हुई सीधा विकेट पर जाकर लगती है। इस दौरान बल्लेबाज गेंद को रोकने का हर संभव प्रयास करता है, लेकिन दुर्भाग्य ने ऐसा साथ दिया कि बॉल विकेट पर जाकर ही लगी। इस तरह आउट होने पर ये बल्लेबाज काफी निराश नजर आ रहा है।

 

 



पाकिस्तान में गली क्रिकेट का यह विडियो इंटरनेट पर आते ही तेजी से वायरल होने लगा। इस बीच ये सवाल भी उठने लगे कि क्या इस तरह बल्लेबाज को आउट दिया जाना सही था। एक युवक ने इस घटना का विडियो आईसीसी के साथ साझा कर इस पर जवाब मांगा कि क्या इस तरह से बल्लेबाज को आउट दिया जाना चाहिए। विडियो को देखने के बाद आईसीसी ने इस पर अपना फैसला सुनाते हुए इसे नियम 32.1 के तहत आउट करार दिया।

 

तो ध्यान रखिए, अगली बार जब आप गली में मैच खेलने जाएं तो उस  दौरान बल्ले और गेंद के साथ साथ सेलफोन साथ ले जाना न भूलिएगा, क्या पता पाकिस्तान में गली क्रिकेट के दौरान हुए ऐसे किसी वाकये को आप अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचा पाएं।

 

यहां देखें इस घटना का विडियो।

 

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement