Advertisement

भारत के बाजार में बिक रहे हैं ‘आई लव पाकिस्तान’ वाले गुब्बारे

6:07 pm 27 Oct, 2017

Advertisement

भारत के बाजार में ‘आई लव पाकिस्तान’ लिखे गुब्बारे बिक रहे हैं। इस मामले में कानपुर में एक दुकानदार को हिरासत में लिया गया है।

कानपुर के अजय कुमार सिंह ने जब अपने बेटे का जन्मदिन मनाने के लिए गुब्बारे खरीदकर आए और उसे फुलाया तो उस पर अंग्रेजी में ‘आई लव पाकिस्तान’ लिखा पाया। साथ ही उर्दू में भी कुछ लिखा दिखा, जो उन्होंने उर्दू जानने वाले से पढ़वाया तो वो भी ‘मैं पाकिस्तान से प्यार करता हूं’ लिखा था।

अजय प्रताप सिंह पेशे से अधिवक्ता हैं और कानपुर में हिंदू समन्वय समिति युवा वाहिनी के विधि सलाहकार भी हैं। उन्होंने बताया कि वह किदवई नगर के सीमा प्रोविजन स्टोर से गुब्बारे खरीदकर लाए। गौर से देखने पर पता चला कि इस पर आई लव पाकिस्तान लिखा हुआ है।

इसके बाद वह भारतीय जनता पार्टी के कई कार्यकर्ताओं के साथ दुकानदार के पास पहुंचे। दुकानदार ने इसकी जानकारी होने से इनकार किया। दुकानदार का कहना था कि वह भी कहीं से इसे खरीदकर लाया था, जिस पर क्या लिखा है उसे इसकी जानकारी नहीं थी। दुकान पर इसको लेकर हंगामा सा मच गया। बाद में पुलिस ने दुकानदार को हिरासत में ले लिया है।

अब यहां सोचने वाली बात यह है कि देश के अंदर देश-विरोधी ताकतें ऐसे भी अपने पांव पसार रही है। ऐसे में पुलिस-प्रशासन और सरकार से ज्यादा जन-जागरूकता की जरूरत है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement