जब सड़कों पर दिखा इंसानों की तरह चलता हुआ ये डरावना रोबोट, हैरान रह गए सब

Updated on 22 Aug, 2018 at 3:38 pm

Advertisement

इंटरनेट पर आपको फनी पिक्चर्स से लेकर डरावने पोस्ट तक ढेर सारी चीज़ें मिल जाती हैं। कभी किसी कुत्ते का क्यूट विडियो वायरल हो जाता है तो कभी किसी बच्चे की शरारत करती विडियो, लेकिन फिलहाल जो विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वो किसी बच्चे या जानवर का नहीं, बल्कि इंसानों की तरह दिखने और चलने वाले रोबोट का है।

सड़कों पर इंसानों की तरह चहलकदमी करते इस रोबोट को देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे, सोशल मीडिया पर तो पहले से ही धमाल मचा चुका है, क्योंकि अब तक इस विडियो को 5 मिलियन लाइक मिल चुके है और ये खूब शेयर भी किया जा रहा है। रोबोट का डिज़ाइन बिल्कुल इंसानों की तरह है, मगर इसका चेहरा भूत की तरह डरावना है।

 

यहां देखिए डरावने रोबोट की कुछ तस्वीरें।

 

 इंसानों की तरह चलता रोबोट (human like robot)

 

ये बिल्कुल असली दिख रहा है।

 

 इंसानों की तरह चलता रोबोट (human like robot)

 

ज़ूम करके देखने पर उसका चेहरा सफेद रंग का बेहद डरावना दिख रहा है।

 

 इंसानों की तरह चलता रोबोट (human like robot)

 

ट्वीटर पर इस विडियो को लेकर लोगों ने अजीब कमेंट्स किए हैं। किसे ने कहा कि लगता है अब सब मरने वाले है, तो किसी ने इस विडियो पर खूब मज़े लिए।

 

 

 

 

 

 

चलिए अब आपको इस डरावने रोबोट की सच्चाई बता दें, दरअसल, ये असलियत में रोबोट नहीं है, बल्कि कंप्यूटर ग्राफिक्स के इस्तेमाल से बनाया गया है। ये मशूहर साउथ अफ्रीकन निर्देशक नील ब्लूमकैम्प की मिनी सिरिज़ ‘एडम’ का हिस्सा है। नील साइंस फिक्शन फिल्म चैंपी के लिए मशहूर हैं। उन्होंने विडियो के बारे में जानकारी अपने ट्वीटर अकाउंट पर दी।

 

इस विडियो को देखकर रोमांचित होने वालों के लिए शायद ये बुरी खबर होगी कि रोबोट असली नहीं है, लेकिन ज़रा सोचिए अगर असल में इंसानों की तरह चलने वाले रोबोट आ जाएं तो क्या होगा?

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement