भीषण गर्मी से बिदक गया घोड़ा, बदहवासी में कार का शीशा तोड़कर अंदर जा घुसा

author image
Updated on 5 Jun, 2017 at 3:51 pm

Advertisement

देशभर में गर्मी का आलम कुछ ऐसा है कि आम आदमी तो परेशान हो रही हैं, जानवरों पर भी जैसे आफत मंडरा रही है। खबर है कि जयपुर में भीषण गर्मी से एक घोड़ा कुछ इस कदर बदहवास हो गया कि वह कार का शीशा तोड़कर अंदर जा घुसा।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि शहर के हसनपुरा इलाके में एक तांगेवाले ने अपना घोड़ा सड़क किनारे बांधा हुआ था। उसने घोड़े के मुंह पर चारे की पोटली बांध रखी थी। एक तो गर्मी और ऊपर से मुंह पर चारे की पोटली बंधे होने की वजह से घोड़ा बदहवास हो गया। वह रस्सी तोड़कर भागा और सड़क पर दौड़ने लगा। वहां मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान घोड़े ने एक बाईक सवार को टक्कर मार दी और आगे बढ़े हुए सामने खड़ी कार पर कूद गया। घोड़ा कार के शीशे को तोड़ते हुए सीधा अंदर जा घुसा।

राहगीरों ने उसे कार से निकालने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी और वन विभाग के अधिकारियों को बुलाना पड़ा। इस हादसे में कार के मालिक को भी खासी चोट पहुंची है। साथ ही घोड़ा भी घायल हो गया है।

इस रिपोर्ट में वन विभाग के पशु चिकित्सक डा. अरविंद माथुर के अनुसार ज्यादा गर्मी की वजह से घोड़ा भागा होगा और आंख पर कपड़ा बंधे होने की वजह जब इधर-उधर भागने लगा तो लोग हंगामा मचाने लगे और इसी वजह से वो घबराहट में गाड़ी पर कूद गया होगा।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement